Move to Jagran APP

Coronavirus: कोरोना वायरस के डर से बंद हो गए बेंगलुरु के एलीट क्लब

बेंगलुरु फेडरेशन ऑफ क्लब ने फैसला किया है कि वह अगले कुछ और हफ्ते अपनी दुकानों को बंद रखेंगे।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 05:49 PM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 05:49 PM (IST)
Coronavirus: कोरोना वायरस के डर से बंद हो गए बेंगलुरु के एलीट क्लब
Coronavirus: कोरोना वायरस के डर से बंद हो गए बेंगलुरु के एलीट क्लब

बेंगलुरु, आईएएनएस। एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों ने इस तकनीकी शहर के स्कोर एलीट क्लबों को स्वेच्छा से अपने सदस्यों की सुरक्षा के लिए बंद करने का फैसला किया है। 

loksabha election banner

बेंगलुरु फेडरेशन ऑफ क्लब अध्यक्ष एचएस श्रीकांत ने बताया कि हमने स्वेच्छा से अपने सदस्यों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कुछ हफ्तों के लिए अपने क्लबों को बंद करने का फैसला किया है।  शहर में बढ़ते कोरोना वायरस (सीओवीआईडी ​​-19) के मामलों को देखते हुए, हालांकि इसके केवल तीन सप्ताह ही हमने फिर से खोल दिया।

बंगलौर क्लब, बॉरिंग इंस्टीट्यूट, सेंचुरी क्लब, गोल्फ एसोसिएशन क्लब, कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (केएससीए) क्लब, कोरमंगला क्लब, इंदिरानगर क्लब और इंडियन जिमखाना क्लब जैसे सभी संभ्रांत क्लब इस महीने के पहले सप्ताह में फिर से खुल गए जब कर्नाटक सरकार ने दुकानों को फिर से खोलने का आदेश दिया।  अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने और शहर और राज्य में सामान्य स्थिति के करीब लाने के लिए ऑनलाक किया गया।

उन्होंने आगे कहा कि  हमारे सदस्यों को स्वास्थ्य जोखिम से बचने के लिए इस सप्ताह के अंत में स्वेच्छा से सभी क्लबों द्वारा एक सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया था। हालांकि, पूरे शहर में केवल एक-तिहाई सदस्य ही अपने क्लब का दौरा करते रहे हैं, लेकिन हम नहीं चाहते कि कोई भी सदस्य वायरस से प्रभावित हो।

प्रति क्लब 5,000-6,000 सदस्यों के साथ, 30-वर्गीय कुलीन क्लबों में लगभग 1,50,000-1,80,000 सदस्य हैं, जिनमें उनके पति या पत्नी और रिश्तेदार शामिल हैं। 

लगभग एक-तिहाई सदस्य वरिष्ठ नागरिक हैं, जिनमें सेवानिवृत्त आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारी, सीएक्सओ ऑफ इंडिया इंक, कॉरपोरेट सम्मान, मशहूर हस्तियां, प्रसिद्ध खेल व्यक्ति, डॉक्टर, वकील और वरिष्ठ नौकरशाह शामिल हैं। 

एक अन्य सदस्ये ने बताया कि क्लब को बंद करने का निर्णय कर्नाटक गोल्फ एसोसिएशन के एक सदस्य द्वारा सकारात्मक परीक्षण के बाद भी लिया गया था जब वह 23 जून को 50 अन्य गोल्फरों के साथ गोल्फ कोर्स में था, संगठन को अपने क्लब सहित पूरे क्षेत्र को खेलने और बंद करने के लिए मजबूर किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.