Move to Jagran APP

बेंगलुरु नगर निकाय की चेतावनी, कन्‍नड़ भाषा में साइनबोर्ड न होने पर लाइसेंस होंगे रद

कर्नाटक की राजधानी के दुकानों को 15 दिन का समय दिया गया है कि वे अपने साइनबोर्ड को कन्‍नड़ भाषा में परिवर्तित कर लें।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 04:33 PM (IST)Updated: Mon, 13 Aug 2018 04:47 PM (IST)
बेंगलुरु नगर निकाय की चेतावनी, कन्‍नड़ भाषा में साइनबोर्ड न होने पर लाइसेंस होंगे रद
बेंगलुरु नगर निकाय की चेतावनी, कन्‍नड़ भाषा में साइनबोर्ड न होने पर लाइसेंस होंगे रद

बेंगलुरु (जेएनएन)। राजधानी के कॉमर्शियल संस्‍थानों को 15 दिन का समय दिया गया है ताकि वे अपने साइनबोर्ड को कन्‍नड़ भाषा में परिवर्तित कर लें।बेंगलुरु में गैर कन्‍नड़ डिस्‍प्‍ले बोर्ड के खिलाफ चलाए गए ड्राइव के तहत वृहत बेंगलुरु महानगर पालिके (बीबीएमपी) ने पूरे शहर में छापेमारी शुरू कर दी है और जांच किया जा रहा है कि यहां के दुकानों के साइनबोर्ड कन्‍नड़ भाषा में हैं या नहीं।

loksabha election banner

इस क्रम में 3,681 संस्‍थानों को नोटिस भी जारी किया गया है जिसमें चेतावनी दी गई है कि अगले 15 दिनों में यदि वे साइनबोर्ड की भाषा कन्‍नड़ में नहीं करते हैं तो उनका ट्रेड लाइसेंस रद कर दिया जाएगा। बीबीएमपी के चीफ हेल्‍थ ऑफिसर डॉक्‍टर मनोरंजन हेगड़े ने बताया, ‘हमने इन सभी दुकानों को 15 दिनों का समय दिया है ताकि वे अपने साइनबोर्ड के प्रति आश्‍वस्‍त हो सकें। अब हमने आठ क्षेत्रों में 515 बोर्ड हटा दिए हैं जो दूसरी भाषाओं में लिखे थे। हमने तकरीबन 16,500 रुपये का जुर्माना भी लिया है।'

कुछ कन्‍नड़ समर्थक नेताओं की ओर से मेयर को शिकायत किया गया कि राजधानी किसी विदेश की तरह नजर आता है जिसके बाद 30 जुलाई को यह छापेमारी शुरू की गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.