रायपुर (नईदुनिया)। छत्तीसगढ़ के अति भीड़भाड़ वाले रायपुर रेलवे स्टेशन परिसर में एक भिखारी की गुंडागर्दी से यात्री दहशत में आ गए। भिखारी ने एक युवक से भीख मांगी तो युवक ने उसको भीख मांगने के बजाय कोई काम धंधा करने की नसीहत दे डाली। इतना ही नहीं, भीख देने से भी इन्कार कर दिया। इससे आपा खोए भिखारी ने युवक को चाकू मार दिया। घायल युवक के जमीन पर गिरते ही भिखारी उसकी जेब से दस हजार रुपये लूट कर भाग निकला।

मूलत: मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिला अंतर्गत करेली निवासी अंशुल शर्मा (25) रायपुर में नौकरी करते हैं। वह एक जून की रात रायपुर रेलवे स्टेशन स्थित एटीएम से रुपये निकालकर गार्डन के पास खड़े थे। इसी दौरान वहां पर बलौदा बाजार जिले के कुम्हारी, लवण निवासी भिखारी श्याम उर्फ सोनू ठाकुर (32) पहुंचा। उसने अंशुल से भोजन करने के लिए पैसे मांगे। अंशुल के इन्कार करने पर उसने चाकू से हमला कर दिया।

रेलवे पुलिस से पीड़ित ने शिकायत दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने मामला सार्वजनिक नहीं होने दिया। गुरुवार को आरोपित भिखारी की शहर के एक गुरुद्वारा में लंगर खाते समय गिरफ्तारी होने पर मामला सार्वजनिक किया गया। घायल अंशुल का इलाज आंबेडकर अस्पताल में चल रहा है।

नशे का आदी है भिखारी

पुलिस के अनुसार भिखारी श्याम ठाकुर एक पैर से पोलियोग्रस्त भी है। पूर्व में वह बिलासपुर में एक होटल में काम कर रहा था, जहां एक युवती से प्रेम विवाह किया। नशे के आदी श्याम की हरकतों से परेशान होकर छह महीने पहले उसकी पत्नी उसे छोड़कर कहीं चली गई। तभी से वह रायपुर स्टेशन पर भीख मांगता है।

Posted By: Nancy Bajpai

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस