Move to Jagran APP

राहुल की समिति में सदस्य बने आजाद, सिंधिया व सुरजेवाला

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया व रणदीप सुरजेवाला शनिवार को कांग्रेस चुनाव समन्वय समिति के सदस्य बनाए गए। इस समिति के अध्यक्ष राहुल गांधी हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआइसीसी) से लोकसभा चुनाव प्रचार की कमान मिलने के एक दिन बाद ही इन लोगों ने इस समिति में स्थान पाया। राहुल ने राज्य के

By Edited By: Published: Sat, 18 Jan 2014 10:16 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2014 10:18 PM (IST)

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, ज्योतिरादित्य सिंधिया व रणदीप सुरजेवाला शनिवार को कांग्रेस चुनाव समन्वय समिति के सदस्य बनाए गए। इस समिति के अध्यक्ष राहुल गांधी हैं। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी से लोकसभा चुनाव प्रचार की कमान मिलने के एक दिन बाद ही इन लोगों ने इस समिति में स्थान पाया। राहुल ने राज्य के नेताओं को आपस में लड़ने के लिए फटकार लगाई और चुनाव में जीत के लिए एकजुटता बनाए रखने को कहा।

loksabha election banner

दो केंद्रीय मंत्रियों आजाद और सिंधिया व एआइसीसी के प्रवक्ता सुरजेवाला के मनोनयन के बाद इस समिति के सदस्यों की संख्या अब 11 हो गई। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री आजाद इसके पहले पार्टी के महासचिव भी रह चुके हैं। वह उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश व तमिलनाडु जैसे कई राज्यों के मामलों को देख चुके हैं। हाल में हुए मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान सिंधिया पार्टी की प्रचार समिति के अध्यक्ष थे। सुरजेवाला हरियाणा सरकार में मंत्री हैं। इससे पहले वह हरियाणा में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। वह भारतीय युवक कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे हैं। राहुल के नेतृत्व में चुनाव समन्वय समिति का गठन पिछले साल नवंबर में हुआ था। अहमद पटेल, जनार्दन द्विवेदी, दिग्विजय सिंह, मधुसूदन मिस्त्री, जयराम रमेश, सीपी जोशी व अजय माकन इसके पहले से सदस्य हैं।

राहुल ने शनिवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों व एआइसीसी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान कहा था कि कुछ मुद्दों पर आप लोगों में कुछ मतभेद हो सकते हैं, लेकिन आप लोगों को पार्टी की जीत के लिए एकजुटता के साथ चुनाव लड़ना है। मध्य प्रदेश के नेताओं से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि वह जानते हैं कि पार्टी वहां वरिष्ठ नेताओं की आपसी लड़ाई के कारण हारी है।

राहुल गांधी की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.