Move to Jagran APP

चाची करा रही थी देह व्यापार, खुलासा होने पर रिपोर्ट दर्ज

मोहब्बत की नगरी आगरा में एक महिला अपनी दो नाबालिग भतीजियों से देह व्यापार करा रही थी। मामले की जानकारी होने परिवारवालों ने कल रात महिला के घर पर धावा बोल दिया। उसकी पिटाई करने के बाद थाने लाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस महिला के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के साथ किशोरियों का मेडिकल करा रही है। एत्म

By Edited By: Published: Thu, 13 Mar 2014 09:58 AM (IST)Updated: Thu, 13 Mar 2014 02:17 PM (IST)
चाची करा रही थी देह व्यापार, खुलासा होने पर रिपोर्ट दर्ज

लखनऊ। मोहब्बत की नगरी आगरा में एक महिला अपनी दो नाबालिग भतीजियों से देह व्यापार करा रही थी। मामले की जानकारी होने परिवारवालों ने कल रात महिला के घर पर धावा बोल दिया। उसकी पिटाई करने के बाद थाने लाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस महिला के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करने के साथ किशोरियों का मेडिकल करा रही है।

loksabha election banner

एत्माद्दौला क्षेत्र की सगी बहनें 15 वर्षीय हिमानी व उसकी छोटी बहन राशि (बदले नाम) प्राइमरी स्कूल में पांचवीं व चौथी कक्षा की छात्रा हैं। उनकी चाची सेवला क्षेत्र में रहती है। परिवारवालों के अनुसार चाची एक महीने से दोनों बहनों को किसी न किसी बहाने रोज घर ले जा रही थी। सुबह उनको साथ ले जाने के बाद शाम को घर पहुंचा जाती। चाची के तौर-तरीकों से लोगों को शक हो गया। मंगलवार दोपहर उन्होंने हिमानी व राशि के बड़े भाई को वास्तविकता जानने चाची के यहां भेजा। चाची घर के बाहर बैठी मिली, बहनों के बारे में पूछने पर टालमटोल करने लगी। भाई जब घर के अंदर गया, तो वहां बहनों को युवकों के साथ आपत्तिजनक हालत में पाया। विरोध करने पर चाची ने युवकों की मदद से उसकी पिटाई लगा दी। वह किसी तरह बहनों को वहां से निकालकर घर लाया।

पढ़ें: पीड़िता ने सुनाई आपबीती, पत्‍‌नी के सामने ही सिपाही ने किया रेप

परिवारवालों के अनुसार पुत्रियों से पूछताछ करने पर उन्होंने चाची द्वारा धमकी देकर गलत काम कराने की जानकारी दी। कल रात परिवार के लोग एत्माद्दौला थाने पहुंचे, तो वहां मामला सदर थाने का बताकर भेज दिया। इसके बाद किशोरियों के घरवाले गीता के घर पहुंच गए, उसकी पिटाई लगाने के बाद थाने लाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने बताया कि आरोपी महिला के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

पढ़ें: मासूम को बंधक बना महिला के साथ दुष्कर्म

युवती से दुष्कर्म

आगरा के में घर से निकली युवती को दूसरे समुदाय का युवक कल अगवा कर ले गया। बंधक बनाकर दुष्कर्म करने के बाद उसे थाने के पास भोगीपुरा तिराहे पर अर्ध बेहोशी की हालत में छोड़ गया। मामला दो समुदायों के बीच का होने के कारण इलाके में तनाव फैल गया। आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर कल पहुंचे लोगों ने हंगामा किया। शाहगंज क्षेत्र की 18 वर्षीय रितु (बदला नाम) मंगलवार दोपहर घर से निकली थी। रास्ते में नूर मोहम्मद उर्फ कलुआ ने उसे धमकी देकर जबरन ऑटो में बैठा लिया। छोटे भाई की हत्या की धमकी देकर उसे अज्ञात स्थान पर ले जाकर रुमाल सुंघाकर बेहोश कर दिया। होश में आने पर उसने खुद को बंधक पाया, नूर मोहम्मद ने उसके साथ दुष्कर्म किया। इसके बाद दोबारा कुछ सुंघा दिया, जिससे वह अर्ध बेहोशी की हालत में पहुंच गई। शाम को उसे शाहगंज थाने के नजदीक भोगीपुरा तिराहे पर छोड़कर भाग गया। पुत्री के गायब होने के बाद परिवारवाले उसकी तलाश में जुट गए। छानबीन के दौरान पुत्री को नूर मोहम्मद द्वारा अगवा कर ले जाने की जानकारी होने पर उनमें आक्रोश व्याप्त हो गया। इसी दौरान किसी राहगीर ने रितु को बदहवास हालत में देखकर थाने पहुंचाया और परिजनों को खबर दी। मामला दो समुदायों के बीच का होने के कारण इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। बड़ी संख्या में बस्ती के लोग थाने पहुंच गए, आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा कर दिया। पुलिस के कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद ही भीड़ शांत हुई। पुलिस ने नूर मोहम्मद के विरुद्ध दुष्कर्म व एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.