Move to Jagran APP

श्रीनगर बीएसएफ कैंप पर अात्मघाती हमला, 3 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

श्रीनगर एयरपोर्ट के मुख्यद्वार के पास ही स्थित बीएसएफ की 182वी वाहिनी और सीआरपीएफ की 37वीं वाहिनी के शिविर पर आतंकियों ने हमला किया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Tue, 03 Oct 2017 07:27 AM (IST)Updated: Tue, 03 Oct 2017 06:26 PM (IST)
श्रीनगर बीएसएफ कैंप पर अात्मघाती हमला, 3 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद
श्रीनगर बीएसएफ कैंप पर अात्मघाती हमला, 3 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

श्रीनगर [ राज्य ब्यूरो ]। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था वाले श्रीनगर एयरपोर्ट के मुख्यद्वार के पास ही स्थित बीएसएफ की 182वीं वाहिनी और सीआरपीएफ की 37वीं वाहिनी के शिविर पर आतंकियों ने आज सुबह सवा चार बजे हमला किया। इस हमले में बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर सूरज सिंह मीणा और कांस्टेबल श्यामलाल जख्मी समेत तीन जवान घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि इसमें से एक जवान शहीद हो गया।

loksabha election banner

जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने हमला करने वाले तीनों आतंकवादियों को मार गिराया। आतंकियों ने बीएसएफ की 182वीं बटालियन को निशाना बनाकर यह हमला किया था। आतंकी कैंपस के अंदर मौजूद एक बिल्डिंग में घुस गए थे। कई घंटों तक चले ऑपरेशन के बीद तीनों आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया। हमले में बीएसएफ के एक ASI शहीद हो गए, जबकि दो जवान घायल हुए हैं। बीएसएफ कैंप पर हमले को देखते हुए आज आसपास के स्कूल बंद रहेंगे। घायलों को निकाला गया है।

 श्रीनगर एयरपोर्ट दोबारा खोला गया

बीएसएफ कैंप पर हमले के बाद एयरपोर्ट बंद कर दिया गया था। बाद में यात्रियों को एयरपोर्ट की ओर जाने के लिए रास्ता खोल दिया गया है। यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए जांच के बाद उन्हें एयरपोर्ट में प्रवेश दिया जा रहा है। अभी उड़ानें शुरू होने की सूचना नहीं है। एयरपोर्ट के बाहर गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हैं । वहां पर सीअारपीएफ के जवान तैनात हैं। आतंकियों को जहां घेरा गया है, वहां सीअारपीएफ के जवानों अलावा 53 RR, बीएसएफ और एसओजी तैनात है। 


 

हालांकि शुरू में दावा किया जा रहा था कि आतंकियों ने एयरपोर्ट पर हमला किया है। लेकिन, बाद में संबधित अधिकारियों ने दावा किया कि आतंकी मुख्य गेट के पास ही रोक लिए गए और वह फायरिंग करते हुए निकटवर्ती शिविर में घुस गए। करीब एक घंटे तक दोनों तरफ से भीषण गोलीबारी हुई और साढ़े पांच बजे गोलीबारी बंद हुई। 

श्रीनगर एयरपोर्ट पर हमला, जैश ने ली जिम्मेदारी 

आज सुबह हुए श्रीनगर एयरपोर्ट हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली है। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि इससे पहले 16 जनवरी 2001 को श्रीनगर एयरपोर्ट पर हमला हुआ था। उस हमले में 11 लोग मारे गए थे।

यह भी पढें: 'मिशन 1000 टन': जमीन पर उतरा जागरण का स्वच्छता संकल्प


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.