Move to Jagran APP

शिकागो में भारतीय पर हमला: पीड़ित सैयद मजाहिर की पत्नी ने विदेश मंत्री से मांगी मदद, दूतावास ने दिया ये जवाब

Indian student attacked in Chicago यह घटना शिकागो (Chicago) में मंगलवार (स्थानीय समय) को भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला किया गया। हमले में पीड़ित छात्र का नाम सैयद मजाहिर अली है और यह हैदराबाद के रहने वाले हैं। इस घटना के बाद उनकी पत्नी सैयदा रुकिया फातिमा रज़वी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर उन्हें चिकित्सा सहायता दिलाने में सहायता का अनुरोध किया है।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Wed, 07 Feb 2024 01:06 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 01:06 PM (IST)
शिकागो में भारतीय पर हमला: पीड़ित सैयद मजाहिर की पत्नी ने विदेश मंत्री से मांगी मदद, दूतावास ने दिया ये जवाब
सैयद मजाहिर अली की पत्नी सैयदा रुकिया फातिमा रजवी (फोटो/एएनआई)

एएनआई, हैदराबाद। विदेश में भारतीय छात्रों को हमेशा से निशाना बनाया जाता रहा है। अमेरिका में पिछले कुछ महीनों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं। एक बार फिर भारतीय छात्र पर हमले (Attack on Indian student) की घटना सामने आई है।

loksabha election banner

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, यह घटना शिकागो (Chicago) में मंगलवार (स्थानीय समय) को भारतीय छात्र पर जानलेवा हमला किया गया। हमले में पीड़ित छात्र का नाम सैयद मजाहिर अली है और यह हैदराबाद के रहने वाले हैं। इस घटना के बाद उनकी पत्नी सैयदा रुकिया फातिमा रजवी ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखकर उन्हें चिकित्सा सहायता दिलाने में सहायता का अनुरोध किया है। 

अमेरिका में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रहे हैं छात्र सैयद

पीड़ित छात्र की पत्नी सैयदा रुकिया फातिमा रजवी के अनुसार, अमेरिका में मास्टर डिग्री कर रहे छात्र सैयद मजाहिर अली पर रविवार को शिकागो में तीन लोगों ने हमला किया। उन्होंने बताया कि 4 फरवरी को उनके पति के दोस्त का फोन आया जिसमें उन्हें अली पर हमले के बारे में पता चला। हैदराबाद के मेहदीपट्टनम के हाशिम नगर में रहने वाले अली इंडियाना वेस्ले यूनिवर्सिटी से सूचना और प्रौद्योगिकी में मास्टर्स कर रहे हैं।

'चार फरवरी को पीड़ित पर हुआ जानलेवा हमला' 

रजवी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया, "मेरे पति मजाहिर अली शिकागो गए थे। चार फरवरी को उन पर जानलेवा हमला हुआ। वह रात करीब 1 बजे घर जा रहे थे, तभी कार से तीन लोग निकले और उन पर हमला कर दिया। उन पर बंदूक से हमला भी किया। मेरे दोस्त ने मुझे फोन किया और मुझे सुबह करीब 4 बजे पता चला कि उनपर हमला हुआ है। सुबह करीब 6 बजे, मुझे एक व्हाट्सएप वीडियो मिला जिसमें मैंने देखा कि वह बिल्कुल लहूलुहान दिख रहे थे।"

रजवी ने आगे कहा, ''मैं विदेश मंत्रालय और भारत सरकार से मेरे लिए आपातकालीन वीजा जारी करने का अनुरोध कर रही हूं ताकि मैं अपने पति के पास जा सकूं।''

पीड़ित छात्र की पत्नी ने जयशंकर को लिखा पत्र

पीड़ित छात्र की पत्नी सैयदा रुकिया फातिमा रजवी ने जयशंकर को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने अपने पति के लिए चिकित्सा उपचार पाने में मदद मांगी है और यदि संभव हो तो आवश्यक व्यवस्था की है ताकि वह अपने नाबालिग बच्चों के साथ अमेरिका की यात्रा कर सकें।

दूतावास ने दिया हर संभव सहायता का आश्वासन

इस बीच, शिकागो में भारतीय वाणिज्य दूतावास ने अली और उनके परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। दूतावास ने कहा, "वाणिज्य दूतावास भारत में सैयद मजाहिर अली और उनकी पत्नी सैयदा रुकिया फातिमा रज़वी के संपर्क में है और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है। वाणिज्य दूतावास ने स्थानीय अधिकारियों से भी संपर्क किया है जो मामले की जांच कर रहे हैं।"

यह भी पढ़ें- Crime in US: शिकागो में एक भारतीय छात्र पर चार हथियारबंद लुटेरों ने किया हमला, पीड़ित ने बताई आपबीती; देखें VIDEO


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.