Move to Jagran APP

कोझिकोड हवाईअड्डे पर मानसून के दौरान चौड़ी बॉडी वाले विमानों के संचालन पर प्रतिबंध लगाया गया

नागर विमानन महानिदेशालय ने आदेश दिया है कि मानसून के मौसम के दौरान कोझिकोड हवाई अड्डे पर चौड़े शरीर वाले विमानों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 09:22 PM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 09:22 PM (IST)
कोझिकोड हवाईअड्डे पर मानसून के दौरान चौड़ी बॉडी वाले विमानों के संचालन पर प्रतिबंध लगाया गया
कोझिकोड हवाईअड्डे पर मानसून के दौरान चौड़ी बॉडी वाले विमानों के संचालन पर प्रतिबंध लगाया गया

नई दिल्‍ली, एएनआइ। केरल में विमान दुर्घटना के बाद नागर विमानन महानिदेशालय ने आदेश दिया है कि मानसून के मौसम के दौरान कोझिकोड हवाई अड्डे पर चौड़े शरीर वाले विमानों के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। 7 अगस्त शाम को दुबई से आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान कोझिकोड हवाई अड्डे पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें दो पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो गई थी।

loksabha election banner

विमान हादसे में घायल 74 यात्रियों की अस्पताल से छुट्टी

उधर, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार को बताया कि कोझिकोड विमान हादसे में घायल 74 यात्रियों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। एयरलाइन की तरफ से जारी बयान के अनुसार, 'उड़ान संख्या आइएक्स 1344 के घायल यात्रियों का इलाज कोझिकोड के कई अस्पतालों में चल रहा है। उपचार के बाद स्वस्थ होने पर अबतक 74 यात्रियों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।' एयर इंडिया एक्सप्रेस राष्ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया की सहायक कंपनी है। इसके बेड़े में केवल बी-737 विमान शामिल हैं।

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने शनिवार को बताया था कि हादसे में घायल 149 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 23 को छुट्टी मिल चुकी है। तीन की हालत गंभीर है।बता दें कि दुबई से आ रही एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान शुक्रवार को कोझिकोड हवाईअड्डे पर लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। विमान रनवे को पार करते हुए 35 फीट गहरी खाई में गिर गया था, जिसमें दोनों पायलट समेत 18 लोग मारे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.