जासं, भुवनेश्वर : स्पाइस जेट विमान में मरीज की अचानक तबीयत खराब होने के कारण रविवार को ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में विमान की आपात लैंडिंग करनी पड़ी। यह विमान चेन्नई से कोलकाता जा रहा था। आपात लैंडिंग के बावजूद मरीज को नहीं बचाया जा सका।

यात्री को भुवनेश्वर के बीजू पटनायक हवाई अड्डे पर उतारा गया
जानकारी के अनुसार, इस विमान में सवार यात्री अशोक शर्मा अचानक बीमार पड़ गए। उन्हें तुरंत इलाज मुहैया कराने के लिए विमान को भुवनेश्वर स्थित बीजू पटनायक हवाई अड्डे पर उतारा गया। अशोक शर्मा को तुरंत एक प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। वहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

विमान की आपात लैंडिंग
बताया गया कि 48 वर्षीय अशोक शर्मा को सांस लेने में तकलीफ के कारण विमान की आपात लैंडिंग करनी पड़ी। बाद में अन्य यात्रियों को लेकर विमान यहां से कोलकाता के लिए रवाना हुआ।

विमान में खराबी के बाद वाराणसी में इमरजेंसी लैंडिंग 
उधर, एक और विमान में खराबी के बाद इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। हैदराबाद से गोरखपुर जा रहे इंडिगो एयरलाइंस के विमान में रविवार को दोपहर में तकनीकी खराबी आ गयी। विमान में बीच हवा में खराबी आ जाने के बाद विमान को वाराणसी के लाल बहादुर शास्‍त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट बाबतपुर पर उतारा गया। विमान की खराबी को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है लेकिन दोपहर बाद तक उसे ठीक नहीं किया जा सका। 

एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप ने बताया कि विमान में तकनीकी खराबी आने के चलते वाराणसी में आपातकालीन लैंडिंग कराई गयी। सभी यात्रियों को एयरलाइंस प्रबंधन द्वारा सड़क मार्ग से गोरखपुर भेज दिया गया। उन्होंने यह भी कहा कि एयरलाइंस द्वारा दिल्ली से इंजीनियर बुलाये गए हैं, उनके आते ही विमान को ठीक करवाया जाएगा।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप