Move to Jagran APP

असम सीएम ने कामरूप में कोरोना वायरस को कम करने के कदमों की समीक्षा की

मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बुधवार को कामरूप मेट्रो जिले में कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण लगाए गए लॉकडाउन की समीक्षा की।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 09 Jul 2020 08:40 AM (IST)Updated: Thu, 09 Jul 2020 08:40 AM (IST)
असम सीएम ने कामरूप में कोरोना वायरस को कम करने के कदमों की समीक्षा की
असम सीएम ने कामरूप में कोरोना वायरस को कम करने के कदमों की समीक्षा की

गुवाहाटी, एएनआई। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बुधवार को कामरूप मेट्रो जिले में कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण लगाए गए लॉकडाउन की समीक्षा की। उन्होंने असम सीएमओ के अनुसार, असम प्रशासनिक स्टाफ कॉलेज में आयोजित बैठक में जिले और राज्य के बाकी हिस्सों में कोरोना वायरस के प्रसार को कम करने के लिए किए गए विभिन्न उपायों का जायजा लिया।

loksabha election banner

साथ ही सोनोवाल ने 7 जुलाई को जनता भवन में लगी आग की जांच के लिए सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव को जिम्मेदारी दी है और भवन में आग और आपातकालीन स्थितियों के शमन की व्यवस्था के उन्नयन के लिए सिफारिशों के साथ एक रिपोर्ट प्रस्तुत करें। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, राज्य में इस वक्त कोरोना वायरस के 4591   एक्टिव केस हैं। वहीं, कोरोना के कारण अब तक राज्य के  8729  संक्रमित लोग ठीक हो चुके हैं।

वहीं कोरोना के कारण राज्य में    संक्रमितों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि देश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाले राज्य महाराष्ट्र और तेलंगाना है। इन दोनों राज्यों में एक लाख से अधिक मामले सामने आए हैं। इसी के साथ कर्नाटक और दिल्ली में भी हजारों की संख्या में संक्रमितों की गिनती पहुंच गई है। 

बात करें देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या की तो देश में कोरोना वायरस के सात लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं।  केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना के एक्टिव केस से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या है। देश में अब तक 476377 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं। देश में कोरोना के  269789  एक्टिव केस है। वहीं कोरोना के कारण अब तक  21129  लोगों की मौत हो गई है। उधर ICMR   ने दावा किया है कि वह 15 अगस्त तक कोरोना वायरस की वैक्सीन बनने की उम्मीद है। 

ये भी पढ़ें: न्यूजीलैंड, ब्रिटेन, उज्बेकिस्तान के दूतों की नियुक्ति पर राष्ट्रपति कोविंद ने दी शुभकामनाएं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.