दिसपुर, एएनआइ। असम के डिब्रूगढ़ जिले के नहरकटिया रेलवे स्टेशन के पास बड़ा रेल बादसा हो गया है। यहां एक मालगाड़ी के 7 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। जानकारी मिलने के बाद ही  संबंधित ट्रैक पर रेल आवागमन रोक दिया गया है। फिलहाल, मामले में और अधिक जानकारी का इंतजार किया जा रहा है। 

तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि दुरघटना काफी बड़ी थी। क्योंकि, डिब्बे बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए हैं। पटरी से उतरने के बाद डिब्बे एक दूसरे के ऊपर चढ़ गए थे। डिब्बों में भरा सारा सामान भी फैल गया है। हालांकि अभी तक किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं मिली है।                                                             

ट्रेन हटने में लग सकता है समय

शुरुआती जानकारी के अनुसार मालगाड़ी में दाल ले जाई जा रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मालगाड़ी को ट्रैक से हटाने में काफी समय लगेगा। दुर्घटना के चलते गुवाहाटी से ऊपरी असम का रेल संपर्क टूट गया है।

  

सूत्रों ने बताया है कि फिलहाल, इस रूट से जाने वाली ट्रेनों को अब नवनिर्मित बोगीबिल होकर चलाया जा सकता है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया है कि राहत और बचाव कार्य फिलहाल जारी है। गौरतलब है कि इस बारे में अभी अधिकारियों की तरफ से बयान जारी नहीं किया गया है। 

बदले गए ट्रेनों को रूट

खबरों के मुताबिक बदले हुए रूट से चलाई जाने वाली या रद्द की गई ट्रेनों में मुख्य रुप से 14056 दिल्ली-डिब्रूगढ़ ब्रह्मपुत्र मेल जो 05.12.19 को रवाना हुई थी, उसे सिमलुगुड़ी - शिवसागर टाउन - डिब्रूगढ़ के रूट पर डायवर्ट किया गया है। 14056 दिल्ली-डिब्रूगढ़ ब्रह्मपुत्र मेल जो 06.12.19 को रवाना हुई थी, उसे सिमलुगुड़ी - शिवसागर टाउन - डिब्रूगढ़ के रास्ते डायवर्ट किया जाएगा। 14055 डिब्रूगढ़ - 08.12.19 के दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल को डिब्रूगढ़ - शिवसागर टाउन - सिमलुगुड़ी के रास्ते बदला गया है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021