Move to Jagran APP

Video : पाक को भारतीय सेना का करारा जवाब, दुश्‍मन के ठिकानों पर दागी एंटी टैंक मिसाइलें, तोपों से गोलीबारी

पाकिस्‍तानी फौज द्वारा बार-बार की जा रही गोलीबारी का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान के सैन्‍य ठिकानों पर एंटी टैंक मिसाइलें दागी हैं।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 05 Mar 2020 06:45 PM (IST)Updated: Fri, 06 Mar 2020 07:56 AM (IST)
Video : पाक को भारतीय सेना का करारा जवाब, दुश्‍मन के ठिकानों पर दागी एंटी टैंक मिसाइलें, तोपों से गोलीबारी
Video : पाक को भारतीय सेना का करारा जवाब, दुश्‍मन के ठिकानों पर दागी एंटी टैंक मिसाइलें, तोपों से गोलीबारी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। भारतीय सेना ने कुपवाड़ा सेक्‍टर के दूसरी ओर पाकिस्‍तान के सैन्‍य ठिकानों पर एंटी टैंक मिसाइलें दागी हैं। समाचार एजेंसी एएनआइ ने भारतीय सेना के सूत्रों के हवाले से बताया है कि सेना के जवानों ने हाल ही में पाकिस्तानी सेना की चौकियों को निशाना बनाने के लिए एंटी टैंक गाइडेड मिसाइलों और तोप के गोलों का इस्तेमाल किया। भारतीय सेना की ओर से यह कार्रवाई पाकिस्‍तानी फौज द्वारा जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से लगातार की जा रही गोलीबारी के जवाब में की गई।

loksabha election banner

भारतीय सेना की मानें तो पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन कई गुना ज्यादा हो गया है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में सशस्त्र आतंकवादियों की घुसपैठ कराने और शांति भंग करने के लिए पाकिस्तान ऐसी कायराना हरकतें कर रहा है। हालांकि, भारतीय सेना पाकिस्‍तान के सारे मंसूबे नाकाम कर रही है। उन्‍होंने बीते रविवार को बताया था कि कश्मीर घाटी में आतंकवाद निरोधक अभियानों के चलते युवाओं में आतंकवाद से जुड़ने का रुझान घट रहा है।

वहीं मौजूदा संसद सत्र में सरकार ने बताया है कि इस साल पहली जनवरी से लेकर बीते 23 फरवरी तक पाकिस्‍तानी फौज ने भारत-पाक अंतरराष्‍ट्रीय सीमा (Indo-Pakistan International Border यानी IB) और नियंत्रण रेखा (Line of Control यानी LoC) पर 646 बार सीज फायर का उल्‍लंघन किया है। रक्षा राज्‍य मंत्री श्रीपद नाइक (Shripad Naik) ने बुधवार को लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया कि आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान भी लगातार जारी है और पिछले साल पांच अगस्‍त से इस साल 23 फरवरी तक आतंकियों के साथ मुठभेड़ की 27 घटनाएं हुई हैं। 

सरकार की ओर से बताया गया कि पिछले साल पांच अगस्‍त से 31 दिसंबर तक पाकिस्‍तान ने सीमा पार से 132 बार गोलीबारी की है जबकि इस साल पहली जनवरी से 15 फरवरी तक सीज फायर के 41 मामले सामने आए हैं। रक्षा राज्‍य मंत्री श्रीपद नाइक (Shripad Naik) ने यह भी बताया कि साल 2019 में पाकिस्‍तान ने अंतरराष्‍ट्रीय सीमा (Indo-Pakistan International Border यानी IB) और नियंत्रण रेखा (Line of Control यानी LoC) पर 1,586 बार सीज फायर तोड़ा है। दरअसल, पिछले साल पांच अगस्‍त को अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तानी हुक्‍मरानों में भारी बौखलाहट देखी जा रही है। पाकिस्‍तानी फौज आए दिन आतंकियों की घुसपैठ कराने के मकसद से सीमा पर संघर्ष विराम का उल्‍लंघन करती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.