राज्य ब्यूरो, श्रीनगर । गृह मंत्री राजनाथ सिंह के कश्मीर दौरे के दौरान गुरुवार को उत्तरी कश्मीर के करनाह (कुपवाड़ा) सेक्टर में सीमा पार से घुसपैठ का प्रयास हुआ, जिसे सेना ने नाकाम बना दिया। इस दौरान हुई मुठभेड़ में सेना का एक जवान जख्मी हो गया। कई आतंकियों के भी मारे जाने की सूचना है, लेकिन इनकी संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल, पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी है।

सूत्रों ने बताया कि करनाह सेक्टर में एलओसी पर अग्रिम इलाके में गश्त कर रहे 26 राजपूत राइफल के जवानों ने गुलाम कश्मीर की तरफ से कुछ आतंकियों को हथियारों के साथ भारतीय सीमा में दाखिल होते देखा। ये आतंकी बारिश और धुंध का लाभ लेकर एलओसी पार कर रहे थे। जवानों ने इसके बारे में निकटवर्ती चौकियों को सूचित करते हुए घुसपैठियों को ललकारा। इस पर घुसपैठियों ने अपने हथियारों से जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी फायर किया। करीब दो घंटे तक मुठभेड़ जारी रही। इस दौरान एक जवान गोली लगने से जख्मी हो गया। उसके बाजू में गोली लगी है और उसे उपचार के लिए निकटवर्ती सैन्य अस्पताल में दाखिल कराया गया है।

श्रीनगर: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, शरारती तत्वों से सख्ती के साथ निपटें

सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की तरफ से गोलियों की बौछार पूरी तरह थमने के बाद जवानों ने मुठभेड़स्थल की तलाशी ली, लेकिन उन्हें वहां खून के धब्बों और हथियारों के एक जखीरे के अलावा कुछ नहीं मिला। इसके आधार पर संबंधित अधिकारियों ने दावा किया है कि घुसपैठ का प्रयास करने वाले आतंकियों में से कोई एक-दो मारे गए हैं या जख्मी हैं और उन्हें उनके साथी अपने साथ वापस गुलाम कश्मीर ले गए होंगे। उन्होंने बताया कि यह मुठभेड़ एलओसी पर सुल्तान पोस्ट के इलाके में एक नाले के बीच हुई है। यह नाला गुलाम कश्मीर के भीतर से गुजरता है।

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में हुआ आतंकी हमला, सुरक्षाबलों के 9 जवान घायल

Posted By: Sachin Bajpai

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस