Move to Jagran APP

दुश्मन की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आर्मी चीफ ने जवानों को दिए यह निर्देश

थलसेना अध्यक्ष जनरल मनोज मुकंद नरवाने जम्मू में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे और सेना की 16 कोर मुख्यालय नगरोटा में फील्ड कमांडरों के साथ बैठक की। जानें उन्‍होंने क्‍या कहा...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Tue, 18 Feb 2020 11:05 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 11:10 PM (IST)
दुश्मन की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आर्मी चीफ ने जवानों को दिए यह निर्देश
दुश्मन की नापाक हरकतों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए आर्मी चीफ ने जवानों को दिए यह निर्देश

जम्मू, जेएनएन। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी से उपजे हालात के बीच थलसेना अध्यक्ष जनरल मनोज मुकंद नरवाने मंगलवार को जम्मू में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने यहां सेना की 16 कोर मुख्यालय नगरोटा में फील्ड कमांडरों के साथ बैठक की। उन्होंने जम्मू संभाग में सुरक्षा की स्थितियों, राजौरी, पुंछ जिलों में गोलाबारी से उपजे हालात और सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ को नाकाम बनाने की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सेना को कड़ी सर्तकता से दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के भी निर्देश दिए।

loksabha election banner

थलसेना अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद जनरल नरवाने का सेना की उत्तरी कमान में यह तीसरा दौरा है। इससे पहले उन्होंने 9 जनवरी को सियाचिन और 22 जनवरी को उत्तरी कमान मुख्यालय ऊधमपुर का दौरा किया था। आर्मी चीफ जल्द कश्मीर का दौरा भी कर सकते हैं। सैन्य सूत्रों के अनुसार उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सीमा पार से होने वाली किसी भी प्रकार की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

जम्मू-कश्मीर में इस समय आतंकवादियों के खिलाफ सेना की मुहिम बड़े पैमाने पर जारी है। नए वर्ष में अब तक प्रदेश में 28 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसके साथ तीन दर्जन के करीब आतंकवादी व उनके ओवरग्राउंड वर्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। ऐसे में थलसेना अध्यक्ष की बैठक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की मौजूदा चुनौतियों व उनसे निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर भी चर्चा हुई। सेना की उत्तरी कमान के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल अभिनव नवनीत ने बताया कि बैठक में सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा हालात पर बात की है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.