जम्मू, जेएनएन। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी से उपजे हालात के बीच थलसेना अध्यक्ष जनरल मनोज मुकंद नरवाने मंगलवार को जम्मू में दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने यहां सेना की 16 कोर मुख्यालय नगरोटा में फील्ड कमांडरों के साथ बैठक की। उन्होंने जम्मू संभाग में सुरक्षा की स्थितियों, राजौरी, पुंछ जिलों में गोलाबारी से उपजे हालात और सीमा पार से आतंकवादियों की घुसपैठ को नाकाम बनाने की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने सेना को कड़ी सर्तकता से दुश्मन के मंसूबों को नाकाम बनाने के भी निर्देश दिए।

थलसेना अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद जनरल नरवाने का सेना की उत्तरी कमान में यह तीसरा दौरा है। इससे पहले उन्होंने 9 जनवरी को सियाचिन और 22 जनवरी को उत्तरी कमान मुख्यालय ऊधमपुर का दौरा किया था। आर्मी चीफ जल्द कश्मीर का दौरा भी कर सकते हैं। सैन्य सूत्रों के अनुसार उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सीमा पार से होने वाली किसी भी प्रकार की नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।

जम्मू-कश्मीर में इस समय आतंकवादियों के खिलाफ सेना की मुहिम बड़े पैमाने पर जारी है। नए वर्ष में अब तक प्रदेश में 28 आतंकवादियों को मार गिराया है। इसके साथ तीन दर्जन के करीब आतंकवादी व उनके ओवरग्राउंड वर्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। ऐसे में थलसेना अध्यक्ष की बैठक में जम्मू कश्मीर में आतंकवाद की मौजूदा चुनौतियों व उनसे निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर भी चर्चा हुई। सेना की उत्तरी कमान के पीआरओ डिफेंस लेफ्टिनेंट कर्नल अभिनव नवनीत ने बताया कि बैठक में सेना के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ सुरक्षा हालात पर बात की है। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।