नई दिल्ली, प्रेट्र। देश ही नहीं विदेशों में भी कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से कई कार्यक्रमों को रद और कई में बदलाव किया गया है। ऐसे में पहली बार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोहों से पहले एक पखवाड़े तक देशभर में सेना के बैंड प्रस्तुति दे रहे हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि सेना, नौसेना और पुलिस के बैंडों ने अब तक पोरबंदर, हैदराबाद, बेंगलुरु, रायपुर, अमृतसर, गुवाहाटी, प्रयागराज और कोलकाता में प्रस्तुति दी हैं।

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'प्रस्तुतियों का उद्देश्य देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अपनी जान खतरे में डालकर लगातार लड़ रहे कोरोना योद्धाओं के प्रति देश की ओर से आभार और सराहना की अभिव्यक्ति है। इसमें कहा गया कि सेना के बैंड पहली बार एक अगस्त से एक पखवाड़े तक देशभर में प्रस्तुति देकर स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं।'

बुधवार शाम को विशाखापत्तनम, नागपुर और ग्वालियर में सेना और पुलिस के बैंड प्रस्तुति देंगे। सेना के बैंड सात अगस्त को कोलकाता और श्रीनगर में प्रस्तुति देंगे। सेना के बैंड आठ, नौ और 12 अगस्त को दिल्ली में क्रमश: लाल किला, राजपथ तथा इंडिया गेट पर प्रस्तुतियां देंगे। इस सिलसिले में अंतिम प्रस्तुतियां 13 अगस्त को लखनऊ, फैजाबाद, शिलांग, मदुरै तथा चंपारण में होंगी।

Posted By: Tilak Raj

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस