Move to Jagran APP

असम: तिनसुकिया में सेना ने गिरफ्तार किया NSCN (IM) का कैडर, हथियार और पैसे भी बरामद

भारतीय सेना ने असम के तिनसुकिया जिले के लेदो टाउन के पास नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (एनएससीएन) के एक सक्रिय कैडर को अधिकारी के रूप में गिरफ्तार किया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 09:33 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 09:33 AM (IST)
असम: तिनसुकिया में सेना ने गिरफ्तार किया NSCN (IM) का कैडर, हथियार और पैसे भी बरामद

तिनसुकिया, एएनआइ। भारतीय सेना ने असम के तिनसुकिया जिले के लेदो टाउन के पास नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (एनएससीएन) के एक सक्रिय कैडर को गिरफ्तार किया है। भारतीय सेना की पूर्वी कमान के अनुसार, शनिवार सुबह कर्मियों ने एक गोल 22 पिस्टल (यूएसए निर्मित) बरामद किए, साथ ही चार राउंड गोला बारूद के साथ 1,830 रुपये उसके पास से बरामद किए।

loksabha election banner

एक ट्वीट में सेना ने कहा कि भारतीय सेना ने लेडो टाउन, तिनसुकिया, असम के पास एनएससीएन (आईएम) के एक सक्रिय कैडर को गिरफ्तार किया और एक गोल 22 पिस्तौल (यूएसए निर्मित) के साथ-साथ चार राउंड गोला बारूद और व्यक्ति के कब्जे से 1,830 रुपये नकद बरामद किए।

इससे पहले जुलाई में, नागालैंड कैडर की पांच नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल को 6 जुलाई को नागालैंड के कोहिमा में हथियार और गोला-बारूद के साथ पकड़ा गया था।

 मणिपुर के चंदेल में असम राइफल्स के जवानों पर हमला

हाल ही में मणिपुर में चंदेल जिले के खोंगताल में उग्रवादियों ने असम राइफल्स के जवानों पर हमला कर दिया था। इस हमले में तीन जवान शहीद हो गए थे। ऐसा माना जा रहा है कि जिस उग्रवादी संगठन ने हमला किया वह  ग्रुप पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का था। हालांकि, किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली थी।

जानकारी के लिए बता दें कि यह घटना 29 जुलाई शाम करीब 6.45 बजे हुई थी। असम राइफल्स के 13 जवानों की टुकड़ी अंतर्राष्ट्रीय सीमा के पास 3 दिन का अभियान करने के बाद पोस्ट पर लौटी थी। इस दौरान वह सभी आईईडी की चपेट में आ गए। वहां पहले से ही घात लगाकर बैठे उग्रवादियों ने उन्हें देखते ही फायरिंग शुरु कर दी। बता दें कि ये घटना भारत-म्यांमार सीमा से करीब 3 किलोमीटर दूर हुई थी।

ये भी पढ़ें: Coronavirus Noida: जिले में 102 मरीज स्वस्थ सक्रिय केस 759, जानें नोएडा और हापुड़ का हाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.