Move to Jagran APP

Anant Ambani Wedding: अनंत अंबानी की शादी के लिए 100 प्राइवेट जेट बुक, जानें कितना है किराया

Anant Radhika Wedding अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की कल 12 जुलाई को शादी होने जा रही है। शादी से पहले अंबानी हाउस एंटीलिया में प्री-वेडिंग फंक्शन में धूम मची है। अनंत अंबानी की शादी के लिए 100 से ज्यादा प्राइवेट जेट बुक किए गए हैं। इन जेट का किराया लाखों में है जो अलग-अलग चीजों पर आधारित होता है।

By Jagran News Edited By: Mahen Khanna Thu, 11 Jul 2024 02:58 PM (IST)
Anant Radhika Wedding अनंत अंबानी की शादी कल।

जागरण डिजिटल डेस्क, मुंबई। अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट (Anant Radhika Wedding) कल यानी 12 जुलाई को शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। शादी से पहले अंबानी हाउस एंटीलिया में प्री-वेडिंग फंक्शन चल रहा है। इस बीच जानकारी सामने आई है कि अनंत अंबानी की शादी के लिए 100 से ज्यादा प्राइवेट जेट बुक किए गए हैं।

कितना है किराया

इतने प्राइवेट जेट बुक करने में काफी खर्च आता है। कितना खर्च आता है और इसे कैसे बुक करें, आइए जानते हैं...

  • रिपोर्ट्स के मुताबिक, अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी के लिए 3 फाल्कन-2000 और 100 से ज्यादा प्राइवेट जेट बुक किए गए हैं। किसी भी प्राइवेट जेट का किराया विमान के आकार, गंतव्य, मांग पर निर्भर करता है। 
  • बाजार में 4 से लेकर 189 सीटों तक के प्राइवेट जेट उपलब्ध हैं। प्राइवेट जेट जितना बड़ा और आलीशान बुक होगा, किराया उतना ही ज्यादा होगा।
  • एक प्राइवेट जेट बुकिंग कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक, 14 सीटर फाल्कन 8X की कीमत 18 लाख रुपये है। 
  • 12 सीटर फाल्कन 2000 का किराया जहां 10 लाख से शुरू होता है, वहीं 8 सीटर किंग एयर B200 का किराया 5 लाख से शुरू होता है। 
  • एक अन्य वेबसाइट पर, दिल्ली से मुंबई तक निजी जेट का किराया 10 लाख रुपये से 41 लाख रुपये तक है। जिसमें गल्फस्ट्रीम G200 (9 सीटर) का किराया 41 लाख रुपये था जबकि किंग एयर C90 (6 सीटर) का किराया 10 लाख रुपये था. प्राइवेट जेट बुक करने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट्स पर जाया जा सकता है।