Move to Jagran APP

मॉडल का बोल्‍ड कदम, रैंप पर कराया बच्‍चे को स्‍तनपान, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

मार्ट मार्टिन ने अपने पांच महीने के बच्‍चे एरिया को स्तनपान करते दिखाया गया है

By Ramesh MishraEdited By: Published: Wed, 18 Jul 2018 10:25 AM (IST)Updated: Wed, 18 Jul 2018 02:29 PM (IST)
मॉडल का बोल्‍ड कदम, रैंप पर कराया बच्‍चे को स्‍तनपान, सोशल मीडिया पर छिड़ी बहस

नई दिल्‍ली [ एजेंसी ]। सोशल मीडिया पर एक अमेरिकी मॉडल के रैंप वाक करते हुए स्तनपान कराने की तस्वीर और वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड स्विमिंग सूट में रनवे पर चलते हुए, मार्ट मार्टिन ने अपने पांच महीने के बच्‍चे एरिया को स्तनपान करते दिखाया गया है। वीडियो और फोटो वायरल होने के बाद सोसल मीडिया पर इस पर जबरदस्‍त बहस छिड़ गई है।

loksabha election banner

स्‍तनपान एक प्राकृतिक क्रिया है या अश्‍लीलता से जुड़ा मामला, इस पर लोगों ने अपनी अलग-अलग राय दी है। कई लोगों ने इस फोटो पर अपनी सकारात्‍मक प्रतिक्रिया दी है और इसका जमकर समर्थन किया है। हालांकि‍, कई ने इस पर सवाल उठाए हैं और अपनी आपत्ति दर्ज की है। मार्टिन ने भारी सकारात्मक सार्वजनिक प्रतिक्रिया के लिए धन्यवाद व्यक्त किया है।

दरअसल, मियामी में हुए  स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड मैगजीन के फैशन शो में मॉडल आखिरी 16 में जगह बनाने में कामयाब रही थी। मॉडल की बेटी की उम्र बस पांच महीने है। मॉडल ने रैंप वाक के दौरान बिकिनी पहन रखा था। स्‍तनपान के दौरान मॉडल आत्‍मविश्‍वास और मुस्कुराती हुई नजर आई। इस मैगजीन ने एक दिन बाद ऑफिशियल इंस्टाग्राम पेज पर रैंप वाक के वीडियो को भी पोस्ट किया। इसके बाद काफी लोगों ने इसे सराहा भी है।

कई महिलाओं ने कहा है कि मॉडल के इस कदम से काम के दौरान स्‍तनपान को बढ़ावा मिलेगा। कुछ अन्य महिलाओं ने लिखा कि मॉडल के इस वीडियो को देखकर कई औरतें अपनी बॉडी को लेकर सहज महसूस करेंगी। स्‍टेफवान ने लिखा कि शुक्रिया यह दिखाने के लिए स्‍तनपान नेचुरल होता है, अश्लील नहीं।

हैदी ने लिखा कि यह काफी मायने रखता है। क्योंकि आपने अप्रत्यक्ष रूप से ही काम के दौरान ब्रेस्टफीडिंग कराने के लिए एक कैंपेन शुरू कर दिया है। इसी तरह से एक अन्‍य यूजर्स ने लिखा है कि मैं अपने बच्चे को स्‍तनपान कराती हूं, लेकिन यह मुझे किसी तरह से प्रभावित करने वाला नहीं लगा। बच्चे के साथ क्वालिटी टाइम बिताइए। मैं सोचती हूं कि यह काफी दुखद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.