Move to Jagran APP

जियो फोन 2 लेने का मन बना रहे हैं तो पहले उसके बारे में यहां जान लें सब कुछ

आप भी जियो फोन-2 के बारे में जानना चाहते हैं तो यह खबर खासतौर पर आपके लिए है...

By Digpal SinghEdited By: Published: Fri, 06 Jul 2018 02:24 PM (IST)Updated: Fri, 06 Jul 2018 02:35 PM (IST)
जियो फोन 2 लेने का मन बना रहे हैं तो पहले उसके बारे में यहां जान लें सब कुछ

नई दिल्ली, (जेएनएन)। देश के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी ने गुरुवार को रिलायंस की सालाना आम बैठक को संबोधित किया। रिलायंस परिवार को तो इस बैठक का इंतजार था ही, देश के करोड़ों जियो यूजर्स को भी इस बैठक का बेसब्री से इंतजार था। इस बैठक में कई घोषणाएं की गईं, जिनमें जियो फाइबर से लेकर कई अन्य एक्ससरीज भी शामिल हैं। लेकिन सबसे बड़ी घोषणा थी जियो फोन-2 के लॉन्च की। आप भी जियो फोन-2 के बारे में जानना चाहते हैं तो यह खबर खासतौर पर आपके लिए है...  

loksabha election banner

जी हां, पिछले साल लॉन्च हुए जियो फोन (फीचर फोन) की सफलता के बाद रिलायंस ने जियो फोन 2 भी लॉन्च कर दिया है। पहले जियो फोन की तरह जियो फोन 2 भी एक फीचर फोन है और यह स्मार्टफोन के दौर में जियो फोन की दीवानगी सच देखने लायक है। चलिए अब जियो फोन 2 के बारे में जानते हैं वो सबकुछ जो आपके लिए जानना जरूरी है... यानि इसके फीचर्स 

- जियो फोन 1 में जहां एक ही सिम चलती है, वहीं जियो फोन 2 दो सिम को सपोर्ट करता है। इसमें दोनों सिम के लिए नैनो सिम स्लॉट मौजूद होंगे।

- यह स्मार्टफोन नहीं, बल्कि एक फीचर फोन है और इसमें 2.4 इंच का क्यूवीजिए डिस्प्ले लगा है। फोन में क्वैर्टी की पैड लगा होगा और इसका लुक आपको ब्लैकबेरी या पुराने नोकिया ई-सीरीज फोन की याद दिलाएगा।

- फोन काई ओएस पर चलता है

- फोन में 512 एमबी की रैम लगी है जो एक फीचर फोन को चलाने के लिए ठीकठाक मानी जा सकती है।

- फोन में 4 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। आप जाहें तो माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक इसकी स्टोरेज को बढ़ा सकते हैं।

- जियो फोन 2 में 2000 एमएएच की बैट्री लगी है, जो आपको दिनभर से ज्यादा का टॉकटाइम देने के लिए काफी होगी।

- अगर आप बात-बात पर सेल्फी लेते हैं या कैमरे का किसी भी तरह से इस्तेमाल करते हैं तो यह फोन आपको निराश करेगा, क्योंकि इसमें सिर्फ 2 मेगापिक्सल का रियर और वीजिए सेल्फी कैमरा लगा है।

- खुशखबरी यह है कि जियो 2 में आप यूट्यूब, फेसबुक और व्हाट्सएप भी चला पाएंगे, यह सुविधा जियो 1 में नहीं थी।

- कनेक्टिविटी फीचर के लिहाज से भी जियो 2 फोन काफी आगे है। इसमें वीओएलटीई यानी 4जी, वीओवाईफाई, एनएफसी, जीपीएस, ब्लूटूथ और एफएम रेडियो शामिल हैं।

- क्वर्टी कीपैड के अलावा फोन में फोर वे नेविगेशन की है। इसमें जियो फोन 1 की तरह वॉयस कमांड के लिए एक अलग बटन दिया गया है।

- अब बात कीमत की करें तो इसकी कीमत 2,999 रुपये रखी गई है।

- एक अच्छी खबर यह भी है कि जियो पोन 1 के उपभोक्ता जियो फोन 2 सिर्फ 501 रुपये में बुक करा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.