Move to Jagran APP

हाफिज सईद ने अखनूर हमले को बताया आतंकियों की 'सर्जिकल स्‍ट्राइक'

आतंकी संगठन लश्‍कर के प्रमुख हाफिज सईद ने अखनूर में सेना के कैंप पर हुए हमले को आतंकियों द्वारा की गई सर्जिकल स्‍ट्राइक बताते हुए उनकी पीठ थपथपाई है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Fri, 13 Jan 2017 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jan 2017 10:12 AM (IST)
हाफिज सईद ने अखनूर हमले को बताया आतंकियों की 'सर्जिकल स्‍ट्राइक'
हाफिज सईद की फाईल फोटो

नई दिल्ली (जेएनएन)। भारत के खिलाफ आग उगलने वाले लश्कर ए तैयबा और जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद नेे अखनूर हमले को भारतीय सेना पर आतंकियों द्वारा की गई 'सर्जिकल स्ट्राइल' बताया है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के मुज्जफराबाद में अपने संगठन के एक ओरिएंटेशन सेशन के दौरान उसने कहा कि इस हमले में आतंकियों ने भारतीय सेना के कैंप को पूरी तरह से नष्ट कर दिया और तीस जवानों को खत्म कर दिया।

loksabha election banner

आतंकियों की थपथपाई पीठ

भारत के खिलाफ आग उगलते हुए उसने कहा कि महज चार मुजाहिद्दिनों ने भारतीय सेना के कैंप को पूरी तरह से नष्ट कर दिया। आतंकियों की इस सर्जिकल स्ट्राइक में सेना के दस कमरे तबाह हो गए और तीस जवान मारे गए। इतना की नहीं उसनेे यह कहते हुए उन आतंकियों की पीठ भी थपथपाई की वह इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सुरक्षित वापस भी आ गए और उन्हें कहीं एक खरोंच भी नहीं आई।

सईद के खिलाफ सबूत मिलते ही कार्रवाई का नाटक करने लगा पाक

भारतीय चैनलों की उड़ाई खिल्ली

उसने भारत के न्यूज चैनलों की इस बात के लिए खिल्ली भी उड़ाई की उन्होंने अखनूर हमले में महज तीन मजदूरों के मारे जाने की बात पेश की। उसने जिहाद को धर्मयुद्ध बताते हुए कहा कि यही एकमात्र वह रास्ता है जिससे कश्मीर को भारत से आजाद कराया जा सकता है। उसने कहा कि कश्मीर और पाकिस्तान में रहने वाले सभी मुस्लिमों का यह फर्ज है कि वह सभी इस जिहाद के लिए आगे आएं। उसने इस सर्जिकल स्ट्राइक पर आतंकियों की पीठ थपथपाते हुए इसको पूरी तरह से कामयाब बताया। उसने कहा कि यह सर्जिकल स्ट्राइक भारत के द्वारा पिछले वर्ष सितंबर में की गई सर्जिकल स्ट्राक का जवाब था। हालांकि उसने अपनी इस स्पीच में यह साफ नहीं किया कि अखनूर हमले को अंजाम देने वाले आतंकी लश्कर के थे या नहीं।

हाफिज सईद ने कहा, भारत के साथ राजनयिक संबंध तोड़े पाकिस्तान

भारत ने सितंबर में की थी सर्जिकल स्ट्राइक

गौरतलब है कि पिछले वर्ष ही सितंबर में आतंकिेयों ने उड़ी स्थित सेना के कैंप पर हमला किया था। इस हमले में 19 जवानों की मौत हो गई थी। इसके बाद भारतीय सेना के कमांडो द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिया गया था। इसमें आतंकियों के कई कैंपों को निशाना बनाया गया था। इस पूरे ऑपरेशन में करीब तीस आतंकी मारे गए थे जबकि उनके कई कैंपों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया था। इतना ही इस स्ट्राइक के बाद पीओके में आतंकियों के ठिकानों को भी बदल दिया गया था।

अमेरिकी नागरिकों समेत सैकड़ों निर्दोष लोगों की मौत का जिम्मेदार लश्कर: यूएस

सभी राष्ट्रीय खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.