Move to Jagran APP

एयर इंडिया ने अमृतसर से गैटविक के लिए शुरू की डायरेक्ट फ्लाइट, सिंधिया बोले- क्षेत्र के विकास में मिलेगी मदद

नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को अमृतसर से ब्रिटेन के गैटविक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि नई अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी क्षेत्र के विकास के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Tue, 28 Mar 2023 07:59 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2023 07:59 AM (IST)
एयर इंडिया ने शुरू की अमृतसर-गैटविक उड़ान सेवा

नई दिल्ली, पीटीआई। एयर इंडिया ने सोमवार को अमृतसर से ब्रिटेन के गैटविक के लिए डायरेक्ट फ्लाइट की शुरुआत की। इस मौके पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि नई अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी क्षेत्र के विकास के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी।

सप्ताह में तीन फ्लाइट्स

एयरलाइन ने एक विज्ञप्ति में कहा, "पूरी तरह से फ्लैट बेड वाली 18 बिजनेस और 238 इकोनॉमी क्लास सीटों से लैस बोइंग 787-8 ड्रीमलाइनर सोमवार, गुरुवार और शनिवार को सप्ताह में तीन फ्लाइट्स संचालित करेगा।" 

यूके के लिए 49 फ्लाइट्स

एयर इंडिया अहमदाबाद, गोवा और कोच्चि से निर्धारित 9 अन्य साप्ताहिक फ्लाइट्स संचालित करेगी, जिससे गैटविक के लिए कुल 12 साप्ताहिक उड़ानें हो जाएंगी। कुल मिलाकर, एयरलाइन अब प्रति सप्ताह यूके में 49 उड़ानें संचालित करती है- लंदन (हीथ्रो और गैटविक) के लिए 43 फ्लाइट्स और बर्मिंघम के लिए छह फ्लाइट। एयर इंडिया दिल्ली और मुंबई से भी हीथ्रो, लंदन के लिए 31 साप्ताहिक फ्लाइट्स संचालित करती है।

ब्रिटेन का दूसरा सबसे बड़ा हवाई अड्डा है गैटविक

गैटविक हवाई अड्डा ब्रिटेन का दूसरा सबसे बड़ा हवाई अड्डा है। अमृतसर से गैटविक के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट का उद्घाटन ज्योतिरादित्य सिंधिया ने किया। उन्होंने कहा कि नई अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी क्षेत्र के विकास के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगी और कहा कि पंजाब के लाखों लोग यूके में रहते हैं और नई सेवा दो अलग-अलग देशों में रहने वाले परिवारों को जोड़ेगी।

वैश्विक गंतव्यों के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाने की योजना

एयर इंडिया के सीईओ और एमडी कैंपबेल विल्सन ने कहा कि एयरलाइन की योजना भारत के प्रमुख शहरों और प्रमुख वैश्विक गंतव्यों के बीच कनेक्टिविटी को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने की है। उन्होंने कहा कि ये उड़ानें भारत के विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों से यूके और यूके से भारत के लोकप्रिय शहरों तक सीधी हवाई कनेक्टिविटी की बढ़ती मांग को भी पूरा करेंगी।

कुल मिलाकर, एयर इंडिया यूके और यूरोप के सात प्रमुख शहरों के लिए प्रति सप्ताह 80 उड़ानें संचालित करती है। इसने मिलान, वियना और कोपेनहेगन जैसे कुछ प्रमुख यूरोपीय गंतव्यों के लिए उड़ानें फिर से शुरू की हैं।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.