Move to Jagran APP

दिल्ली-सिडनी फ्लाइट में गड़बड़ी, Air India ने दो पायलटों को ड्यूटी से हटाया; जांच के बाद लिया फैसला

एयर इंडिया ने विमान के उन दो चालकों को हटा दिया है जो गत 16 मई को दिल्ली से सिडनी जा रही उड़ान को संचालित कर रहे थे। आंतरिक जांच पूरी होने तक दोनों चालकों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। फाइल फोटो।

By AgencyEdited By: Sonu GuptaPublished: Fri, 26 May 2023 01:23 AM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 01:23 AM (IST)
दिल्ली-सिडनी फ्लाइट में गड़बड़ी, Air India ने दो पायलटों को ड्यूटी से हटाया; जांच के बाद लिया फैसला
दिल्ली-सिडनी फ्लाइट में गड़बड़ी मामले में Air India ने दो पायलटों को ड्यूटी से हटाया। फाइल फोटो।

मुंबई, पीटीआई। एयर इंडिया ने विमान के उन दो चालकों को हटा दिया है, जो गत 16 मई को दिल्ली से सिडनी जा रही उड़ान को संचालित कर रहे थे। मालूम हो कि मौसम में खराबी के कारण राष्ट्रीय राजधानी से सिडनी जा रहे एयर इंडिया के विमान में सवार सात यात्रियों को 'नसों में खिंचाव' संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ा था।

loksabha election banner

एयर इंडिया ने दो चालकों को ड्यूटी से हटाया

आंतरिक जांच पूरी होने तक दोनों चालकों को ड्यूटी से हटा दिया गया है। एअर इंडिया का बी787-800 विमान वीटी-एएनवाई एआई-302 16 मई को दिल्ली से रवाना हुआ था। सिडनी के करीब पहुंचने के दौरान खराब मौसम की वजह से विमान झटके खाने लगा था। विमान में 224 यात्री सवार थे।

सुरक्षित उतरा था विमान

एयर इंडिया ने समाचार एजेंसी पीटीआई के एक सवाल के जवाब में गुरुवार को कहा, "16 मई, 2023 को दिल्ली से सिडनी जा रहे विमान एआई-302 का संचालन करने वाले चालकों को आंतरिक जांच पूरी होने तक उड़ान ड्यूटी से हटा दिया गया है।" मालूम हो कि विमान 17 मई को सिडनी में सुरक्षित रूप से उतर गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.