Move to Jagran APP

CoronaVirus: दिल्‍ली से शंघाई के लिए Air India ने 30 जून तक रद की उड़ानें

राष्‍ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने चीन समेत पड़ोसी देशों के लिए अपनी उड़ानों के निलंबन को 30 जून तक बढ़ा दिया है....

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Thu, 20 Feb 2020 05:50 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 09:55 PM (IST)
CoronaVirus: दिल्‍ली से शंघाई के लिए Air India ने 30 जून तक रद की उड़ानें
CoronaVirus: दिल्‍ली से शंघाई के लिए Air India ने 30 जून तक रद की उड़ानें

नई दिल्‍ली, एजेंसियां। राष्‍ट्रीय विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने बृहस्‍पतिवार को एलान किया कि वह पड़ोसी देशों (चीन समेत) के लिए अपनी उड़ानों के निलंबन को 30 जून तक बढ़ा रही है। पिछले महीने एयर इंडिया ने चीन समेत पड़ोसी देशों के लिए अपनी फ्लाइटों को 31 जनवरी से 14 फरवरी तक के लिए निलंबित कर दिया था। बाद में 15 फरवरी को जब इन देशों के लिए उड़ानें शुरू नहीं हुईं तो अटकलें लगनी शुरू हुई थीं कि विमानन कंपनी और कुछ दिनों तक के लिए अपनी फ्लाइटें निलंब‍ित कर सकती है। 

loksabha election banner

समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, एयर इंडिया दिल्‍ली से हांग कांग की उड़ानें पहले ही निलंबित कर चुकी है। राष्‍ट्रीय विमानन कंपनी के प्रवक्‍ता ने बताया कि दिल्‍ली से शंघाई और दिल्‍ली से हांग कांग के बीच संचालित होने वाली फ्लाइटें 30 जून तक निलंबित की जा रही हैं। हाल ही में इंड‍िगो और स्‍पाइस जेट ने भी भारत और चीन के बीच आने जाने वाली उड़ानों पर रोक लगा दी थी। विमानन कंपनियों ने इस कदम के पीछे चीनी प्रशासन के उस पहल का हवाला दिया है जिसमें लोगों को चीन से बाहर जाने पर पाबंदिया हैं। 

इस बीच जापानी तट पर लंगर डाले क्रूज जहाज डायमंड प्रिंसेज पर 13 और लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने अपने आधिकारिक बयान में बताया कि 52 अतिरिक्त जांच नतीजों में से इन नए मामलों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद जहाज डायमंड प्रिंसेज पर इस वायरस से अब तक 634 लोग संक्रमित हो चुके हैं। बता दें कि विश्व में अब तक 75,000 से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

हालांकि गनीमत की बात यह है कि चीन में संक्रमण के नए मामलों में अब गिरावट आ रही है। समाचार एजेंसी रॉयटर के मुताबिक, हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस से संक्रमण के 349 नए मामले सामने आए। बीते 25 जनवरी के बाद का यह सबसे कम आंकड़ा है। रिपोर्ट में सरकारी आंकड़ों के हवाले से कहा गया है कि वायरस के संक्रमण से बृहस्‍पतिवार को 108 लोगों की मौत हो गई इस तरह मौतों का आंकड़ा बढ़कर 2,100 तक पहुंच गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.