कोझीकोड, एएनआइ। कोझीकोड एयरपोर्ट (Kozhikode Airpor) पर एक विमान की पूंछ रनवे से टकरा गई। गनीमत यह रही की विमान किसी बड़े हादसे का शिकार होने से बच गया। एयर इंडिया एक्‍सप्रेस IX 382 (Air India Express IX 382) नाम की यह फ्लाइट दमन (Dammam) से कोझीकोड आ रही थी। हालांकि, पायलट विमान की सुरक्षित लैंडिंग कराने में सफल रहा। विमान में 180 लोग सवार थे।  

कल ही शाम लगभग 5:40 बजे एयर इंडिया एक्सप्रेस का IX384 विमान (IX384 Air India Express) रनवे से फिसल गया था। यह विमान ने दुबई से मैंगलोर आ रहा था। इस विमान में 186 यात्री और 6 क्रू मैंबर सवार थे। ये सभी लोग सुरक्षित हैं। माना जा रहा है कि रनवे का गीला होने और हवा की गति तेज होने के कारण विमान रनवे से फिसल गया था।  मैंगलोर एयरपोर्ट देश के उन तीन एयरपोर्ट में से एक है, जहां रनवे ऊंचाई पर है।

यह एयरपोर्ट एक पहाड़ी पर स्थित है, जिसकी लंबाई सीमित है। नौ साल पहले, 22 मई 2010 को, दुबई से ही आ रहे एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस दौरान पायलट लंबाई का सही अंदाजा लगाने में चूक गया था, जिससे यह दुर्घटना हुई थी। इस हादसे में विमान में सवार 166 लोगों में से 158 लोगों की मौत हो गई थी। 

Posted By: Krishna Bihari Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस