Move to Jagran APP

कोझीकोड प्‍लेन क्रैश के पीड़ितों को मिलने वाली मुआवजे की प्रक्रिया संपन्‍न : विमानन मंत्री

कोझीकोड प्‍लेन क्रैश में मारे गए लोगों के परिजनों को उनके मुआवजे की प्रक्रिया संपन्‍न हो गई है। इसकी जानकारी नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी। बता दें कि कुल मुआवजे की राशि 4.25 करोड़ रुपये है।

By Monika MinalEdited By: Published: Tue, 29 Dec 2020 11:24 AM (IST)Updated: Tue, 29 Dec 2020 11:24 AM (IST)
नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी जानकारी

नई दिल्‍ली, एएनआइ। कोझीकोड प्‍लेन क्रैश में मारे गए लोगों के परिजनों को उनके मुआवजे दे दिए गए हैं। इसकी जानकारी नागरिक विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Civil Aviation Minister Hardeep Singh Puri) ने मंगलवार को दी। उन्‍होंने कहा, 'एयर इंडिया एक्‍सप्रेस (Air India Express) ने कोझीकोड प्‍लेन क्रैश में मृतक यात्रियों के परिजनों को किए जाने वाले मुआवजे का भुगतान की प्रक्रिया संपन्‍न कर ली है। कुल मुआवजे की राशि 4.25 करोड़ का भुगतान किया जा चुका है।'  

loksabha election banner

गत माह अगस्‍त के पहले सप्‍ताह में वंदे भारत अभियान के तहत खाड़ी में फंसे भारतीय को वापस ला रहा एयर इंडिया एक्सप्रेस का विमान केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट पर हादसे का शिकार हो गया था। भारी बारिश के चलते रनवे पर पानी भरा था और लैंडिंग के समय विमान फिसलकर लगभग 50 फीट गहरी खाई में जा गिरा।  उस वक्‍त नागर विमानन मंत्रालय हरदीप सिंह पुरी ने कोझीकोड प्‍लेन क्रैश के आदेश दिए थे।

इससे पहले अक्‍टूबर में एयर इंडिया के सीएमडी राजीव बंसल ने बताया था कि विमान दुर्घटना के सभी मृतकों व घायलों के परिजनों को बीमा एजेंसी की ओर से भुगतान कर दिया गया है। उन्‍होंने यह भी कहा था, 'हमें भी उस एयरक्राफ्ट के नुकसान के लिए मुआवजे का पहला हिस्सा मिल गया है।' बता दें कि 7 अगस्‍त को हुए हादसे के अगले दिन ही केंद्र सरकार, केरल सरकार और एयर इंडिया एक्सप्रेस की ओर से मुआवजे का ऐलान कर दिया गया था। एयरलाइंस ने कहा था कि तत्काल राहत प्रदान करने के लिए अंतरिम मुआवजे के तौर पर 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये, 12 वर्ष से कम उम्र के मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये और गंभीर तौर पर घायलों को 2 लाख रुपये देगी। इसके अलावा केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने दुर्घटना में मरने वाले यात्रियों के परिजनों को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की थी । उन्होंने कहा कि हादसे में घायल सभी लोगों के इलाज का खर्च भी राज्य सरकार देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.