Move to Jagran APP

टिफिन साफ करने को लेकर विमान में लड़ने लगे पायलट और क्रू मेंबर, एयर इंडिया ने उठाया ये कदम

एयर इंडिया के पायलट और क्रू के बीच टिफिन साफ करने को लेकर लड़ाई हो गई। जिसके बाद कंपनी ने उन दोनों को शिफ्ट से हटा दिया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 10:18 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 10:35 AM (IST)
टिफिन साफ करने को लेकर विमान में लड़ने लगे पायलट और क्रू मेंबर, एयर इंडिया ने उठाया ये कदम
टिफिन साफ करने को लेकर विमान में लड़ने लगे पायलट और क्रू मेंबर, एयर इंडिया ने उठाया ये कदम

नई दिल्ली, प्रेट्र। बेंगलुरु से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाला विमान एआइ 772 कैप्टन और केबिन क्रू के बीच टिफिन धोने को लेकर हुए विवाद के कारण दो घंटे की देरी उड़ान भर सका। सोमवार को यह विमान 11:40 पर उड़ान भरने वाला था। दोनों को इस विमान से हटा दिया गया है।

loksabha election banner

इस विवाद के बाद एयर इंडिया पायलटों को विमान में घर से खाना लाने पर प्रतिबंध लगा सकता है।कैप्टन ने खाना खाने के बाद क्रू मेंबर को टिफिन धोने के लिए कहा था। इसी बात को लेकर दोनों के बीच तीखी नोंकझोंक हुई। नेशनल कैरियर के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'सोमवार को जो कुछ हुआ उसे हमने गंभीरता से लिया है। हम जल्दी ही पायलटों को अपने घर से विमान में खाना नहीं लाने के लिए कहेंगे।'

एक दूसरे अधिकारी ने कहा, 'मुझे बताया गया है कि कैप्टन ने खाना खाने के बाद केबिन क्रू मेंबर से टिफिन साफ करने के लिए कहा था। संभवत: यही उनके बीच विवाद का कारण था। इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है। कठोर कार्रवाई की जाएगी।'इससे पहले 27 मार्च को एयर इंडिया ने अपने पायलटों को उड़ान के दौरान विशेष खाने का आर्डर नहीं देने के लिए कहा था।

इसका कारण यह है कि उन्हें कंपनी द्वारा तय कार्यक्रम के अनुसार ही खाना दिया जाना है। पायलट अपने लिए बर्गर, सूप, तली हुई मछली जैसी चीजों का आर्डर दे रहे थे जिसे देखते हुए यह निर्देश दिया गया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.