Move to Jagran APP

एयर इंडिया विमान के कॉकपिट में पायलटों ने की मारपीट !

हवाई सुरक्षा को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच यह खबर विमान यात्रियों के लिए गंभीर चिंता की बात है। एयर इंडिया विमान के कॉकपिट में पायलटों के बीच मारपीट होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार शाम, जयपुर से दिल्ली आने वाली एयरबस ए-320 फ्लाइट की उड़ान

By Sudhir JhaEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2015 10:16 AM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2015 11:13 AM (IST)
एयर इंडिया विमान के कॉकपिट में पायलटों ने की मारपीट !

नई दिल्ली। हवाई सुरक्षा को लेकर बढ़ रही चिंताओं के बीच यह खबर विमान यात्रियों के लिए गंभीर चिंता की बात है। एयर इंडिया विमान के कॉकपिट में पायलटों के बीच मारपीट होने की खबर है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रविवार शाम, जयपुर से दिल्ली आने वाली एयरबस ए-320 फ्लाइट की उड़ान से पहले कॉकपिट में पायलट और सहायक के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। रिपोर्ट के मुताबिक को-पायलट ने अपने कमांडर को अपमानित किया और उसकी पिटाई कर डाली। उधर, एयर इंडिया के प्रवक्ता ने मारपीट की बात से इन्कार करते हुए कहा कि दोनों के बीच सिर्फ बहस हुई थी

loksabha election banner

फ्लाइट के उड़ान के लिए तैयार होने के दौरान विमान के कॉकपिट में विवाद की स्थिति पैदा हुई। बताया गया है कि कमांडर ने को-पायलट से फ्लाइट की जरूरी चीजों को लिख लेने के लिए कहा। इसमें आमतौर पर सवार यात्रियों की संख्या, उड़ान के वक्त वजन, ईंधन की जानकारी शामिल होती है, जिसे एक ट्रिम शीट पर लिखा जाता है और पायलट उड़ान के दौरान इसे अपने सामने रखता है। को-पायलट इसपर गुस्सा हो गया और कैप्टन की पिटाई शुरू कर दी।

इस घटना को लेकर एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन के हित में, कमांडर ने फ्लाइट को आगे ले जाने का फैसला किया और दिल्ली के लिए उड़ान भरी। आम प्रक्रिया में, इस घटना के बारे में जयपुर में ही रिपोर्ट किया जा सकता था, लेकिन उस स्थिति में फ्लाइट रद्द भी हो सकती थी जो यात्रियों के लिए ही मुसीबत बनती। प्रवक्ता के मुताबिक, दोनों के बीच सिर्फ कहासुनी ही हुई थी जिसे उन्होंने मिलकर निपटा लिया।

पढ़ेंः एयर इंडिया का विमान आपात स्थिति में अमेरिका लौटा

पढ़ेंः एयर इंडिया विमान का इंजन खराब, यूएस एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.