मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 राजस्थान, जेएनएन। राजस्थान के बीकानेर में भारतीय वायुसेना का मिग-21 बाइसन लड़ाकू विमान क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि पायलट सुरक्षित है, पायलट ने विमान क्रैश होने से पहले ही पैराशूट से छलांग लगा दी थी रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि शुक्रवार को बीकानेर के पास नल एयरबेस से उड़ान भरी ही थी कि तभी विमान एक पक्षी से टकराया जिसके चलते यह दुर्घटना घटी यह विमान एक अपने नियमित मिशन पर था। हादसे की सूचना मिलते ही एयरफोर्स की टीम घटनास्थल पर रवाना हो चुकी है। 

बीकानेर के एसपी प्रदीप मोहन शर्मा ने कहा कि बीकानेर शहर से 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी में MIG-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ, पुलिस की टीम ने हादसे वाली जगह की घेराबंदी कर दी है। हादसे में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है।

बता दें कि हाल के दिनों में मिग - 21 बाइसन विमान क्रैश होने की यह दूसरी घटना है। अभी कुछ ही दिनों पहले विंग कमांडर अभिनंदन भी वायुसेना का मिग-21 बाइसन ही  उड़ा रहे थे, जब वह क्रैश हो गया था। मिग विमानों के क्रैश होने की घटनाएं अब बहुत ही आम बात हो गई है क्योंकि ये विमान तकरीबन पांच दशक पुराने हो चुके हैं और इन विमानों को बदलने की मांग काफी समय से की जा रही है। 

 

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप