Move to Jagran APP

जल्दी करें: अब ट्रेन टिकट से भी कम दामों पर करें हवाई सफर, जानें क्या है स्कीम

हवाई यात्रा करना चाहते है लेकिन टिकट की महंगी किमतों की वजह से ऐसा नहीं कर पाते है तो आपके लिए एक अच्छी खबर हैं। अब रेल टिकट के दाम में हवाई यात्रा के टिकट मिल रहे हैं।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 12:29 PM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 03:21 PM (IST)
जल्दी करें: अब ट्रेन टिकट से भी कम दामों पर करें हवाई सफर, जानें क्या है स्कीम
जल्दी करें: अब ट्रेन टिकट से भी कम दामों पर करें हवाई सफर, जानें क्या है स्कीम

नई दिल्ली,एजेंसी। करना चाहते हैं हवाई सफर तो आपके लिए अच्छी खबर है। जनाब अब आप ट्रेन के टिकट से भी कम दाम में हवाई सफर का मजा ले सकते हैं। इसकी जानकारी खुद एयर इंडिया (Air India) की क्षेत्रीय इकाई एलायंस एयर (Alliance Air) ने दी है। Alliance Air ने हवाई टिकट की कीमतें 990 रूपये से शुरू की हैं। ध्यान देने वाली बात यह है कि ये स्कीम सीमित समय के लिए है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर एलायंस एयर ने ये स्कीम जारी की है। 

loksabha election banner

 

एलायंस एयर ने खुद एक बयान में कहा है कि स्वतंत्रता दिवस सेल कार्निवाल (Independence day sale carnival) के तहत ट्रेन के किराये से भी कम दाम पर एयर टिकट उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसका लाभ वह यात्री भी उठा सकेंगे जो ट्रेन से सफर करते हैं। एयर लाइन ने बताया कि ये स्कीम महज सात दिन के लिए है। जिसमें आप तीन अगस्त से नौ अगस्त तक टिकट बुक कर सकते हैं। इसके बाद आप 3 अगस्त से लेकर 30 सितंबर के बीच कभी भी यात्रा कर सकते हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि एलायंस अभी रोजाना 53 गंतव्यों (Destination) के लिए 110 फ्लाइट ऑपरेट करती है। इनमें शिमला, कोल्हापुर, पंतनगर, बठिंडा, लुधियाना, ग्वालियर, बीकानेर के अलावा कुल्लू, कोचिन, मैसूर, दियू आदी जगह शामिल हैं। 

 

इंडिगो ने भी दी थी ऐसी स्कीम 
ऐसा पहली बार नहीं है जब इस तरह की स्कीम किसी एयरलाइंस ने जारी की हो। इससे पहले भी देश की सबसे बड़ी एयरलाइन कंपनी इंडिगो (Indigo) ने सस्ते हवाई किराये वाली स्कीम का एलान किया था। कंपनी के ऑफर के मुताबिक तब उन्होंने घरेलू हवाई सफर का शुरुआती किराया 999 रुपये है। 

सात ही कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय रूट के लिए किराये की कीमतें 3,499 रुपये रखी गई है। एनिवर्सरी (Anniversary Sale) सेल के तहत टिक बुकिंग 31 जुलाई से लेकर 4 अगस्त 2019 तक कराई जा सकती है। इसके बाद आप 15 अगस्त से लेकर 28 मार्च 2020 के बीच यात्रा कर सकते है।  

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.