Move to Jagran APP

Agusta Westland case: बिचौलिए सुशेन मोहन गुप्ता ने दाखिल की जमानत याचिका

अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग केस मामले में अब सुशेन मोहन गुप्ता ने अदालत में जमानत की अर्जी दी है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 22 May 2019 03:18 PM (IST)Updated: Wed, 22 May 2019 03:18 PM (IST)
Agusta Westland case: बिचौलिए सुशेन मोहन गुप्ता ने दाखिल की जमानत याचिका
Agusta Westland case: बिचौलिए सुशेन मोहन गुप्ता ने दाखिल की जमानत याचिका

नई दिल्ली, एएनआइ। अगस्ता वेस्टलैंड मनी लॉन्ड्रिंग केस (Agusta Westland Money laundering case) मामले में बिचौलिए सुशेन मोहन गुप्ता ने अब अदालत में जमानत की अर्जी दाखिल की है। कोर्ट ने फिलहाल  प्रवर्तन निदेशालय से जवाब मांगा है। बता दें कि इस मामले में अब कल सुनवाई होगी। 

loksabha election banner

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्‍ली कोर्ट ने बिचौलिए सुशेन मोहन गुप्‍ता की न्‍यायिक हिरासत 23 मई तक बढ़ा दी थी। जांच ऐजेंसियों के मुताबिक, मामले में सरकारी गवाह बने राजीव सक्सेना ने जब खुलासा किया तब गुप्ता की भूमिका के बारे में पता चला। हाल ही में हिरासत जमानत बढ़ने से पहले भी कई बार उनकी जमानत याचिका बढ़ाई जा चुकी है। गौरतलब है कि करीब 3 हजार 600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर डील केस में ईडी ने सुशेन मोहन गुप्ता को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। इस मामले  में  ब्रिटिश मूल के बिचौलिए क्रिश्चियन मिशेल भी गिरफ्त में हैं। 

बता दें कि इससे पहले सुनवाई के दौरान ईडी अधिकारियों ने बताया था कि हाल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से प्रत्यर्पित कर लाए गए राजीव सक्सेना से पूछताछ में सुशेन मोहन गुप्ता की इस मामले में संलिप्तता का पता चला था। राजीव सक्सेना इस मामले में सरकारी गवाह बन गया। पूछताछ में उसने बताया कि 'इंटरस्टेलर टेक्नोलॉजीस' नामक कंपनी को अगस्ता वेस्टलैंड ने रिश्वत की रकम दी थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.