Move to Jagran APP

कोच्चि में एडलक्स कन्वेंशन सेंटर को COVID-19 केयर सेंटर में परिवर्तित किया गया

कोच्चि के अंगमाली में एडलक्स कन्वेंशन सेंटर (Adlux Convention Centre) को कोरोना वायरस देखभाल केंद्र में बदल दिया है।

By Pooja SinghEdited By: Published: Sun, 07 Jun 2020 09:29 AM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 09:29 AM (IST)
कोच्चि में एडलक्स कन्वेंशन सेंटर को COVID-19 केयर सेंटर में परिवर्तित किया गया

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। कोच्चि के अंगमाली में एडलक्स कन्वेंशन सेंटर (Adlux Convention Centre) को कोरोना वायरस देखभाल केंद्र में बदल दिया है। राज्य में बढ़ते कोरोना के मामलो को ध्यान में रखते हुए यहां पर 200 बेड को केविड सेंटर में बदला गया है। अगले सप्ताह से सेंटर में काम करना शुरू हो जाएगा। राज्य मंत्री वीएस सुनील कुमार ने शनिवार को सुविधा केंद का निरीक्षण किया।

loksabha election banner

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की वेबसाइट पर उपलब्ध नवीनतम आंकड़ों के अनुसार केरल में कोरोना वायरस के 973 सक्रिय मामले  हैं वहीं 712 ठीक हुए हैं और 14 लोगों की मौत हुई है।  बता  दें कि पूरे देश में केरल की पहला ऐसा राज्य है जहां पर कोरोना के मामले सामने आए थे हालांकि इससे कोरोना से पहली मौत कर्नाटक में हुई थी। वहीं अगर समूचे देश की बात करें तो इस वक्त देश में कोरोना वायरस से 6 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है वहीं संक्रमितों का आंकड़ा सवा लाख के पार चला गया है। 

संक्रमण के बढते प्रकोप के चलते देशभर में पांचवा लॉकडाउन चल रहा है। प्रत्येक दिन कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। चीने के वुहान से फैले इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया है। ऐसे में सभी लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी जा रही है। ताकी इस संक्रमण से बचा जा सके है। 

देशभर में लागू किए लॉकडाउन के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। इस दौरान सभी कुछ बंद किया गया, जिसके चलते देशभर में लोगों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा। पलायन, भूखमरी, सड़क हादसे जैसे समस्या इस दौरान देखने को मिली। यही नहीं लोगों को अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ा। ऐसे में सभी देश की आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए सरकार की तरफ से लॉकडाउन चार में ढील देना शुरू किया है। फिलहाल धीरे-धीरे लोगों की जिंदगी पटरी पर आ रही है। कल यानी आठ जुून से धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट, और मॉल खोले जा रहा है। यानी धीरे-धीरे एहतियात बरतने साथ-साथ लॉकडाउन खोला जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.