चेन्‍नई, एएनआइ। भारतीय सिनेमा के दिग्गज अभिनेता रजनीकांत (Rajinikanth) को चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेता हेल्‍थ चेकअप के लिए अस्‍पताल में भर्ती हुए हैं। बीते सोमवार को ही उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने सुपरस्टार रजनीकांत को प्रतिष्ठित दादा साहेब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया था। रजनीकांत ने इस पुरस्कार को अपने गुरु एवं फिल्म निर्माता दिवंगत के बालाचंदर समेत कई लोगों को समर्पित किया था।

मालूम हो कि भारत सरकार ने भारतीय सिनेमा के पितामह कहे जाने वाले दादा साहब फाल्के के नाम पर सन 1969 में यह पुरस्कार शुरू किया था। इसे भारतीय सिनेमा का सर्वोच्च सम्‍मान कहा जाता है। साल 2018 में यह पुरस्कर अभिनेता अमिताभ बच्चन को दिया गया था। रजनीकांत 'हम', 'आतंक ही आतंक', 'चालबाज', 'अंधा कानून', 'भगवान दादा' जैसी कई बालीवुड फिल्मों में भी अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके हैं।

अभी एक दिन पहले बुधवार को उन्‍होंने दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीरें साझा करते हुए रजनीकांत (Rajinikanth) ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा था कि वह उनकी शुभकामनाएं पाकर बेहद खुश हैं। इस दौरान रजनीकांत की पत्नी लता रजनीकांत भी उनके साथ मौजूद थीं। 

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में रजनीकांत ने चुनावी राजनीति में उतरने की योजनाओं को रद्द कर दिया था। उनका कहना था कि स्वास्थ्य ठीक नहीं होने के कारण वह राजनीति में दाखिल नहीं होंगे। रजनीकांत ने साल 1975 में तमिल फिल्म 'अपूर्व रागंगल' से अभिनय की दुनिया में अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 'बाशहा', 'शिवाजी' और 'एंथीरन', 'बिल्लू' और 'मुथु' जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया था।