नई दिल्ली,एजेंसी। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद लगातार दूसरी देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली। जहां एक ओर पूरा देश उनके शपथ गृहण समारोह का जश्न मना रहा था। वही, दूसरी ओर विदेश में भी खुशियां मनाई जा रही थी। अबू धाबी के आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप का टॉवर भारत और अबु धाबी के झंड़े में रंगा दिखाई दिया। दोनों देशों के झंडों के साथ ही  पीएम मोदी और यूएई के शेख मोहम्मद बिन जायद का पोट्रेट भी दिखाया गया।

पिछले हफ्ते, मोहम्मद बिन जायद, अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई के सशस्त्र बलों के उप सुप्रीम कमांडर ने पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक शानदार जीत के लिए बधाई देते हुए कहा कि वह उनके साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं। मोहम्मद ने आगे कहा कि मैं अपने प्रिय मित्र नरेंद्र मोदी, भारत के पीएम से बात करके बहुत खुश हूं। 

उन्होंने आगे कहा कि हम अपने मजबूत द्विपक्षीय संबंधों को गहरा करने के लिए एक साथ काम करने के लिए तत्पर हैं। यूएई भारत और उसके अनुकूल लोगों के अधिक विकास और समृद्धि की कामना करता है। गौरतलब, है कि नरेंद्र दामोदर दास मोदी ने लगातार दूसरी बार प्रधानमंत्री के तौर पर कमान संभाल ली। राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में हजारों लोगों व अनेक खास मेहमानों की मौजूदगी में उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। मोदी के साथ भाजपा नीत राजग मंत्रिपरिषषद में पीएम मोदी के अलावा कुल 57 मंत्री बनाए गए हैं। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Ayushi Tyagi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप