Move to Jagran APP

कर्नाटक : लोन का आवेदन किया रद तो शख्स ने बैंक को ही लगा दी आग, आरोपी गिरफ्तार

एक शख्स ने बैंक द्वारा उसके लोन का आवेदन खारिज होने से निराश होकर बैंक को कथित रूप से आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और भारतीय दंड संहिता की धारा 436 477 435 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

By Neel RajputEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 08:09 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 08:09 AM (IST)
कर्नाटक : लोन का आवेदन किया रद तो शख्स ने बैंक को ही लगा दी आग, आरोपी गिरफ्तार
भारतीय दंड संहिता की धारा 436, 477, 435 के तहत मामला दर्ज किया गया (ANI)

हावेरी, एएनआइ। कर्नाटक के हावेरी जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने बैंक द्वारा उसके लोन का आवेदन रद होने से निराश होकर बैंक को कथित रूप से आग लगा दी। पुलिस ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और कागिनेली पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 436, 477, 435 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

पुलिस के मुताबिक, आरोपी बैंक से लोन लेना चाहता था, जिसके लिए उसने बैंक में आवेदन किया था। हालांकि, बैंक ने दस्तावेजों के सत्यापन के बाद उसके ऋण आवेदन को रद कर दिया था।

पुलिस ने बताया कि आरोपी को लोन की काफी जरूरत थी इसलिए उसने बैंक में इसके लिए आवेदन किया था। इसके बाद बैंक ने उससे कुछ दस्तावेज जमा कराने को कहा था। उसने बैंक के कई चक्कर भी काटे थे। बैंक ने जमा किए गए दस्तावेजों का वेरिफेकेशन किया, लेकिन आरोपी शख्स को बैंक ने लोन देने से इनकार कर दिया। इससे नाराज होकर शख्स ने रविवार को बैंक पहुंचकर वहां आग लगा दी।

बता दें कि बैंक की तरफ से अहम दस्तावेजों और कुछ अन्य पैमानों पर ठीक से सत्यापन के बाद ही बैंक लोन स्वीकार किया जाता है। लेकिन आरोपी शख्स के आवेदन में कुछ कमियों के कारण बैंक ने उसका लोन के लिए आवेदन स्वीकार नहीं किया और इसे रद कर दिया। कगिनेली पुलिस थाने में मामला दर्ज होने के बाद पुलिस अब इस मामले में आरोपी शख्स से पूछताछ कर रही है।

आग लगने के थोड़ी देर बाद जब धुंआ निकलने लगा तो आसपास के लोगों ने शोर मचा दिया। इसके बाद लोगों ने बैंक में आग लगने की सूचना स्थानीय पुलिस को दी। घटनास्थल पर दमकल कर्मियों ने पहुंचकर स्थिति को संभाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.