पणजी, एएनआई। गोवा में एक ही परिवार के 6 सदस्यों का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बताया कि यहां मंगूर हिल एरिया के एक परिवार के 6 लोगों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनका टेस्ट पॉजिटिव मिलने के बाद उनके पास के इलाके में रहने वाले 2000 लोगों की टेस्टिंग शुरू कर दी गई है। इनमें से 200 लोगों का टेस्ट किया गया, जिसमें से 40 का टेस्ट पॉजिटिव आया है। पूरे क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।

गोवा में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 70 के करीब पहुंच चुकी है। मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 65-70 के करीब हो गई है। इनमें से दो-तीन मरीज सिम्प्टोमैटिक (symptomatic) और बाकि स्पर्शोन्मुख (asymptomatic) हैं।

देश में 2 लाख के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या दो लाख के भी ऊपर पहुंच गई है। 15 दिनों में कोरोना वायरस के एक लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। देश में एक दिन में कोरोना वायरस के 8,909 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 217 लोगों की इस दौरान मौत भी दर्ज की गई है। देश में कोरोना वायरस के 1,01,497 मरीजों का इलाज अस्पताल में चल रहा है, जबकि स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या बढ़कर 1,00,302 हो गई है। इसके अलावा बता दें कि महाराष्ट्र में दूसरी बार 100 से ज्यादा लोगों की एक दिन में मौत हुई है। यहां सक्रमितों की संख्या 72 हजार को भी पार कर गई है। वहीं राजधानी दिल्ली में रिकॉर्ड 1,298 नए मामले सामने आने के साथ संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,132 हो गई है।

दुनियाभर में 63 लाख से ज्यादा मामले

जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 63 लाख के पार पहुंच चुकी है। वहीं तीन लाख से ज्यादा लोग इस वायरस से अपनी जान गंवा चुके हैं।

 

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस