Move to Jagran APP

Mukesh Ambani Threatening Call: 56 साल के एक ज्वैलर ने दी थी मुकेश अंबानी को जान से मरने की धमकी

पुलिस उपायुक्त (DCP) नीलोत्पल ने बताया कि अस्पताल के कॉल सेंटर को धमकी भरे फोन आए थे। कॉल करने वाले शख्स 156 साल का एक ज्वैलर है जिसने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी और उनके परिवार के सदस्यों को धमकी दी थी।

By Ashisha Singh RajputEdited By: Published: Mon, 15 Aug 2022 11:30 PM (IST)Updated: Mon, 15 Aug 2022 11:30 PM (IST)
Mukesh Ambani Threatening Call: 56 साल के एक ज्वैलर ने दी थी मुकेश अंबानी को जान से मरने की धमकी
पुलिस ने जानकारी दी कि जौहरी को सोमवार दोपहर गिरफ्तार किया गया।

मुंबई, एजेंसी। उद्योगपति मुकेश अंबानी को धमकी देने वाला शख्स गिरफ्तार हो गया है। जी हां 56 वर्षीय एक जौहरी ने रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में नौ धमकी भरे फोन किए थे, जिसमें इस शख्स ने उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने जानकारी दी कि जौहरी को सोमवार दोपहर गिरफ्तार किया गया।

loksabha election banner

पुलिस अधिकारी ने बताया

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी ज्वैलर बिष्णु विदु भौमिक को धमकी भरे फोन करने के लगभग तीन घंटे बाद दोपहर करीब 1:30 बजे उपनगरीय दहिसर से गिरफ्तार किया गया। वह दक्षिण मुंबई में एक आभूषण की दुकान चलाता है।

क्या है पूरा मामला

ज्वैलर बिष्णु विदु भौमिक ने सुबह करीब साढ़े दस बजे गिरगांव स्थित रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के लैंडलाइन नंबर पर नौ कॉल किए और अंबानी और उनके परिवार को जान से मारने की धमकी दी। इसके साथ ही उसने गालियां और अशोभनीय शब्द भी इस्तेमाल किए थे।

अधिकारी ने विस्तार से बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, भौमिक ने यह पहली बार नहीं किया है। बल्कि इससे पहले भी उसने इसी तरह के कॉल किया था। उन्होंने कहा कि पुलिस कॉल करने के पीछे के मकसद को जानने के लिए भौमिक से पूछताछ कर रही है।

आरोपी ज्वैलर की मानसिक जांच

अधिकारी ने कहा कि पुलिस को अभी यह पता नहीं चल पाया है कि भौमिक मानसिक रूप से अस्थिर था या नहीं। उसके लिए जांच की जा रही है। आपराधिक धमकी के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 506 (2) के तहत डी बी मार्ग पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया था।

उद्योगपति मुकेश अंबानी पर पहले भी इस तरह की जानलेवा कोशिशें की गई है। आपको मालूम हो कि पिछले फरवरी में मुकेश अंबानी के दक्षिण मुंबई स्थित आवास 'एंटीलिया' के पास विस्फोटकों से लदी एक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) मिली थी। बाद में तत्कालीन पुलिस अधिकारी सचिन वाजे समेत कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.