जागरण संवाददता,जयपुर। 8 नवंबर को नोटबंदी का एक वर्ष पूरा होने जा रहा है। राजस्थान की वसुंधरा राजे सरकार ने इस दिन को राष्ट्रीयता से जोड़ने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन कर का फैसला किया है । इसके तहत जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेड़ियम में 50 हजार लोग एक साथ राष्ट्रगान और राष्ट्रगीत गाएंगे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की मौजूदगी में इस कार्यक्रम के दौरान योग भी किया जाएगा।

सरकार ने जिलों में भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बनाई है। आरएसएस के सहयोग से राज्य सरकार के युवा बोर्ड की ओर से यह कार्यक्रम आयोजित होगा । शिक्षामंत्री वासुदेव देवनानी ने इस कार्यक्रम में स्कूलों के बच्चों को शामिल करने के लिए संस्था प्रधानों को निर्देश दिए है।

कांग्रेस ने कहा ध्यान भटकाने की कोशिश

इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि नोटबंदी पर उठे सवालों को दबाने के लिए इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है । नोटबंदी से हुए नुकसान से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश के तहत यह किया जा रहा है ।वहीं युवा बोर्ड के अध्यक्ष पिंटू सैनी का कहना है कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों में राष्ट्रीयता की भावना बढ़ाना और पर्यावरण एवं परिवार के प्रति प्रेम की भावना को जागरूक करना है ।  

Posted By: Sachin Bajpai

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस