Move to Jagran APP

Vande Bharat Mission : लागोस से मुंबई की उड़ान में शख्‍स की मौत, एअर इंडिया ने यह वजह बताई

Vande Bharat Mission लागोस से मुंबई आ रहे एयर इंडिया की फ्लाइट में एक 42 वर्षीय व्यक्ति की अचानक बेहोश होने के बाद मौत हो गई। जानें एयर इंडिया ने क्‍या बताई वजह...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 07:02 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 07:02 PM (IST)
Vande Bharat Mission : लागोस से मुंबई की उड़ान में शख्‍स की मौत, एअर इंडिया ने यह वजह बताई
Vande Bharat Mission : लागोस से मुंबई की उड़ान में शख्‍स की मौत, एअर इंडिया ने यह वजह बताई

नई दिल्ली, पीटीआइ। लागोस से मुंबई आ रहे एयर इंडिया की फ्लाइट (Air India's Lagos-Mumbai flight) में एक 42 वर्षीय व्यक्ति की अचानक बेहोश होने के बाद मौत हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह विमान 13 जून को लागोस से मुंबई के लिए रवाना हुआ था। वहीं एयर इंडिया ने कहा है कि लागोस से मुंबई आ रहे उसके विमान (फ्लाइट संख्या एआई 1906) में व्यक्ति की मौत स्वाभाविक थी।

loksabha election banner

एअर इंडिया के मुताबिक, उड़ान नाइजीरिया से भारतीय समयानुसार शनिवार शाम सात बजे शुरू हुई और रविवार तड़के तीन बजकर 45 मिनट पर मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंची। एअर इंडिया के प्रवक्ता ने बताया कि हमारे चालक दल के सदस्यों के साथ डॉक्टर भी विमान में सवार थे। व‍िमान में सवार चि‍कित्‍सकीय स्‍टॉफ इस तरह की आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रशिक्षित होते हैं। उन्होंने आचनक बेहोश हुए यात्री को होश में लाने की पूरी कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए।

प्रवक्‍ता ने बताया कि यात्री को डॉक्टरों ने विमान में ही मृत घोषित कर दिया था। ऐसे में मुंबई हवाई अड्डे (Mumbai International Airport) पर विमान के उतरने के बाद इलाज के लिए वहां मौजूद डॉक्टरों के सामने सीमित विकल्प थे। सभी प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव को अस्पताल भेज दिया गया। मृतक के पर‍िजनों को वाकए की सूचना देने के बाद जारी दिशानिर्देशों के तहत पूरे विमान को संक्रमण मुक्त किया गया है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी की वजह से विदेश में फंसे भारतीयों को स्वदेश लाने के लिए केंद्र सरकार ने वंदे भारत अभियान चला रखा है। एअर इंडिया का यह विशेष विमान इसी अभियान के तहत लागोस से मुंबई आ रहा था। इसी बीच वंदे भारत मिशन के तहत ही सऊदी अरब में फंसे भारतीयों को लेकर दो स्पेशल फ्लाइटों 565 भारतीयों के साथ केरल के तिरुवनंतपुरम और कोझिकोड़ पहुंचेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.