भिवंडी, एएनआइ। महाराष्ट्र (Maharashtra) के  भिवंडी (Bhiwandi) स्थित  एक आश्रम स्कूल के 28 छात्र और 2 स्टाफ सदस्य कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं। यह जानकारी  ठाणे नगर निगम (Thane Municipal Corporation) ने सोमवार को दी।  महाराष्ट्र, दिल्ली और बंगाल समेत देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। ओमिक्रोन (Omicron) के मामलों में भी बढ़ोतरी हो रही है। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुंबई में 31 जनवरी तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है, सिर्फ 10वीं और 12वीं की कक्षाएं चलेंगी। सोमवार को महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 68  नए मामले मिले।

महामारी फिर से अपने रंग में

देश में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। नए मामलों में ज्यादातर ओमिक्रोन वैरिएंट के हैं, लेकिन इनके बारे में सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही है क्योंकि नए वैरिएंट का पता लगाने के लिए जीनोम सीक्वेंसिंग की जरूरत पड़ती है और सभी संक्रमितों की जीनोम सीक्वेंसिंग बहुत कठिन काम है। सोमवार देर रात तक राज्यों से जो आंकड़े मिले हैं उसके मुताबिक करीब 30 हजार नए मामले मिले हैं, जिसमें कई राज्यों के आंकड़े शामिल नहीं हैं। इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 12,160 मामले शामिल हैं, जिसमें से अकेले मुंबई में ही 8,082 केस हैं। मुंबई में पिछले साल 18 अप्रैल के बाद एक दिन में इतने मामले पाए गए हैं।

मुंबई-गोवा क्रूज पर 66 यात्री संक्रमित मिले

गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने बताया कि मुंबई-गोवा कोर्डेलिया क्रूजलाइनर पर 66 यात्री कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जहाज पर सवार करीब दो हजार यात्रियों के सैंपल टेस्ट किए गए थे।

अब तक 146.71 करोड़ डोज लगाई गईं

कोविन पोर्टल के शाम छह बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना रोधी वैक्सीन की 146.71 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं। इनमें 85.43 करोड़ पहली और 61.28 करोड़ दूसरी डोज शामिल हैं।

Edited By: Monika Minal