Move to Jagran APP

एयर इंडिया ने की ओवर बुकिंग, 30 यात्रियों को नहीं दिए बोर्डिंग पास, हंगामा

एयर इंडिया के एक विमान के लिए ओवर बुकिंग किए जाने पर कई यात्रियों को बोर्डिग पास नहीं मिला, जिसके बाद उन्होंने हंगामा किया।

By Arti YadavEdited By: Published: Mon, 17 Sep 2018 07:37 AM (IST)Updated: Mon, 17 Sep 2018 09:20 AM (IST)
एयर इंडिया ने की ओवर बुकिंग, 30 यात्रियों को नहीं दिए बोर्डिंग पास, हंगामा
एयर इंडिया ने की ओवर बुकिंग, 30 यात्रियों को नहीं दिए बोर्डिंग पास, हंगामा

नई दिल्ली (जागरण संवाददाता)। एयर इंडिया एयरलाइंस के एक विमान के लिए ओवर बुकिंग किए जाने पर कई यात्रियों को बोर्डिग पास नहीं मिला और उन्होंने हंगामा किया। एयर इंडिया ने दिल्ली से बेंगलुरु जाने वाले विमान के 30 यात्रियों को बोर्डिंग पास नहीं दिए। यात्रियों के हंगामे के बाद अधिकारियों ने दिल्ली में ठहरने के लिए होटल व सुबह जाने वाली फ्लाइट में सीट दिए जाने का आश्र्वासन दिया। इस मामले में एयर इंडिया के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन बात नहीं हो सकी।

loksabha election banner

अपने परिवार के साथ बेंगलुरु जा रहे यात्री ने बताया कि एयर इंडिया के विमान संख्या एआई-504 को रविवार रात 8 बजे दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरनी थी। करीब 30 यात्रियों को एयरलाइंस ने यह कहते हुए बोर्डिंग पास जारी करने से मना कर दिया कि विमान ओवर बुक हो गया है। इसको लेकर यात्रियों व कर्मचारियों के बीच नोक-झोंक भी हुई। यात्रियों ने जब अपने बोर्डिंग पास कर्मचारियों से मांगे तो वे मौके से फरार हो गए। कुछ समय के बाद एयरलाइन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को शांत कराया।

अधिकारियों ने यात्रियों को दिल्ली में रहने के लिए होटल की व्यवस्था की और अगले विमान में सीट दिए जाने का भी आश्वासन दिया। यात्री ने जानकारी दी कि विमान से जा रहे यात्रियों में दो विदेशी के साथ ही अधिकतर वह लोग थे जो दिल्ली में छुट्टी के दिन आए थे और सोमवार सुबह बेंगलुरु में अपने ऑफिस पहुंचना था।

एयर इंडिया द्वारा ओवर बुक किए जाने के कारण गत माह टेबल टेनिस प्रतियोगिता में टीम के साथ भाग लेने जा रही कॉमन वेल्थ गेम में स्वर्ण पदक जीतने वाली खिलाड़ी मनिका बत्रा व सात खिलाडियों को मेलबर्न जाने वाले विमान में जाने से रोक दिया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.