Move to Jagran APP

कोविड-19 के तीस नए मामले, असम में नहीं थम रहा महामारी का सिलसिला

कोरोना वायरस के संक्रमण ने असम को अपने चपेट में ले रखा है। अब तक यहां कुल संक्रमण के मामले 9 सौ से अधिक हो गए हैं।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 03:22 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 03:22 PM (IST)
कोविड-19 के तीस नए मामले, असम में नहीं थम रहा महामारी का सिलसिला

गुवाहाटी, एएनआइ। असम में कोविड-19 के 30 नए मामले  सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 910 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने बताया,  ' शुक्रवार को संक्रमण के 30 नए मामले आने के बाद राज्य भर में संक्रमण के कुल मामले 910 हो गए।'   उन्होंने बताया कि राज्य में फिलहाल कुल सक्रिय मामलों का आंकड़ा 800 है। नए 30 मामलों में 16 गोलाघाट, 6 करीमगंज, दो-दो लखीमपुर, काचर और हैलाकांडी और दो असम के कार्बी एंगलोंग जिले से है। शुक्रवार तक 103 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है। 

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि राज्य में चार मई को यात्रा प्रतिबंध हटने के बाद संक्रमण के आंकड़ों में तेजी से बढ़त हुई है। इससे पहले राज्य में केवल 42 संक्रमित मरीज थे। केवल इस हफ्ते राज्य में 493 नए मामले सामने आए हैं। एक दिन में सबसे ज्यादा 156 मामले सोमवार को सामने आए थे। स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार, हाल के मामले राज्य में बाहर से आए लोगों के कारण बढ़े हैं। राज्य में बाहर से आए लोगों के लिए सरकार ने निर्देश दिया कि उन्हें अनिवार्य तौर पर क्वारंटाइन किया जाए। जांच रिपोर्ट आने तक पहले सात दिन तक घर में क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि अब तक जांच के लिए 86,340 सैंपल लिए गए हैं और इनमें से 77,614 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है। अन्य के परिणाम आने की प्रतीक्षा हो रही है। असम में अब 46 निरूद्ध क्षेत्र हैं। हवाई अड्डे के एक प्रवक्ता ने बताया कि डिब्रूगढ़ और तेजपुर से बृहस्पतिवार को विमानों का संचालन और आवागमन शुरू हो गया है। यहां से दिन में सिर्फ एक-एक विमान का ही संचालन हो रहा है। पिछले साल चीन के वुहान शहर से निकले नॉवेल कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया को परेशान कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.