कोच्चि, आइएएनएस/प्रेट्र । केरल तट से 28 नॉटिकल मील दूर समुद्र में मंगलवार सुबह मछली पकड़ने वाली भारतीय नौका ओशियनस को एक अज्ञात जहाज ने टक्कर मार दी। अंतरराष्ट्रीय जलक्षेत्र में हुई इस दुर्घटना में तीन मछुआरों की मौत हो गई।

नौका पर 15 मछुआरे सवार थे जिनमें से आठ को बचा लिया गया जबकि चार लापता हैं। केरल के मत्स्य पालन मंत्री जे मर्सीकुट्टी ने कहा, 'इस संबंध में हमारे पास अभी प्राथमिक सूचना ही है। अधिक जानकारी का हमें भी इंतजार है। हादसे की सूचना हमने मुंबई स्थित मैरीटाइम इंस्टीट्यूट को दे दी है।

संस्थान तटरक्षकों और नौसेना की मदद से जहाज की पहचान करने में जुटा है।' नौका के मालिक पीवी सिवन के अनुसार, गहरे समुद्र में मछली पकड़ने के लिए यह नौका सोमवार शाम एर्नाकुलम जिले के मुनामबम बंदरगाह से रवाना हुई थी। मंगलवार सुबह चार बजे के करीब यह हादसा हो गया।

बताया जा रहा है कि नाव से टकराने के बाद से ही जहाज भी वहां से फौरन रवाना हो गया जिसका पता नहीं चल पा रहा है। इसी बीच केरल के मत्स्य मंत्री जे मर्कीकुट्टी अम्मा ने भी एक स्थानीय टीवी चैनल से कहा कि उन्हें मिली प्राथमिक सूचना के मुताबिक, समुद्री दुर्घटना में तीन मछुआरों की मौत हो गई है।

पुलिस ने बताया कि नोसैनिक और तटरक्षकों ने घटना के बाद इसकी जांच शुरू कर दी है। आगे की जानकारी प्रतीक्षारत है। आपको बता दें कि इससे पहले भी 7 जून को एक विदेशी जहाज से टकराने के बाद एक नाव में सवार मछुआरों में दो घायल हो गए थे।

मुनांबम रूरल पुलिस के एसपी ने बताया कि, तटरक्षक, नौसैनिक और हेलीकॉप्टर खोज अभियान में लगे हैं। दो शवों का पता लगाया जा चुका है। बचे हुए लोगों की तलाश जारी है। लापता 9 लोगों की तलाश अब भी जारी है।

Posted By: Srishti Verma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप