Move to Jagran APP

विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे बिताएंगे PM मोदी, 2 हजार पुलिसकर्मी से लेकर सुरक्षा एजेंसी रखेगी कड़ी निगरानी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM rock memorial meditation) के गुरुवार को प्रसिद्ध विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे रहने के लिए भारी सुरक्षा सहित सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। पीएम श्रद्धेय हिंदू संत के नाम पर बने इस स्थान पर ध्यान लगाएंगे। देश के सबसे दक्षिणी छोर पर स्थित इस जिले में 2000 पुलिस कर्मियों और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों का एक मजबूत दल पीएम के कार्यक्रम के दौरान कड़ी निगरानी रखेगा।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Wed, 29 May 2024 02:20 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2024 02:20 PM (IST)
विवेकानंद रॉक मेमोरियल में 45 घंटे रहेंगे PM मोदी (Image: ANI)

पीटीआई, कन्याकुमारी। PM rock memorial meditation: पांच साल पहले 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र् मोदी केदारनाथ गुफा में ध्यान करने गए थे। अब 2024 के चुनावी मौसम के आखिरी चरण यानी सातवें चरण के बीच पीएम मोदी रॉक मेमोरियल में ध्यान करेंगे।

यह रॉक मेमोरियल स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि स्वरूप बनाया गया स्मारक है। गुरुवार यानी 30 जून को पीएम मोदी यहां 45 घंटे तक ध्यान में लीन रहेंगे। इसको देखते हुए भारी सुरक्षा सहित सभी प्रबंध पूरे कर लिए गए हैं। 

2 हजार पुलिसकर्मी और सुरक्षा एजेंसी होगी तैनात

इस दौरान 2,000 पुलिसकर्मियों और विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों का एक मजबूत दल कड़ी निगरानी रखेगा। दरअसल, भाजपा नेताओं ने बताया कि 30 मई को लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के समापन के बाद पीएम मोदी यहां आएंगे।

पीएम मोदी 30 मई की शाम से 1 जून की शाम तक ध्यान मंडपम में ध्यान करेंगे। मोदी के दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। तिरुनेलवेली रेंज के डीआईजी प्रवेश कुमार ने पुलिस अधीक्षक ई सुंदरवथनम के साथ कन्याकुमारी में रॉक मेमोरियल, बोट जेटी, हेलीपैड और राज्य अतिथि गृह में सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया।

ये रहेगा पीएम मोदी का कार्यक्रम

प्रधानमंत्री की मुख्य सुरक्षा टीम के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के साथ ही हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर उतारने का ट्रायल भी किया गया। कन्याकुमारी और उसके आसपास करीब 2,000 पुलिसकर्मी तैनात किए जाएंगे। मोदी आध्यात्मिक प्रवास के लिए 30 मई को दोपहर बाद कन्याकुमारी पहुंचेंगे। इसके बाद वे स्मारक जाएंगे।

1 जून को दोपहर 3 बजे तक उनके विवेकानंद रॉक मेमोरियल में रहने की संभावना है, जब देश में चल रहे लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान होगा। एक सूत्र ने बताया कि चूंकि प्रधानमंत्री ध्यान लगाने के लिए करीब 45 घंटे तक वहां रहेंगे, इसलिए तटीय सुरक्षा समूह, भारतीय तटरक्षक बल और भारतीय नौसेना समुद्री सीमाओं पर निगरानी बनाए रखेंगे।

यह भी पढ़ें: PM Modi फिर होंगे ध्‍यान में लीन, चुनाव प्रचार समाप्‍त कर दो दिन के लिए जाएंगे कन्‍याकुमारी; स्‍वामी विवेकानंद भी यहां आए थे

यह भी पढे़ं: 'प्रधानमंत्री अपने रिटायर्ड लाइफ...' पीएम मोदी के मेडिटेशन ब्रेक पर जयराम रमेश ने कसा तंज


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.