Move to Jagran APP

कम चुनौतियों वाला होगा 2018, कश्मीर में जारी रहेगा ऑपरेशन ऑल आउट: डीजीपी

आने वाले नए साल 2018 के प्रति सकारात्‍मक उम्‍मीद जताते हुए जम्‍मू कश्‍मीर के डीजीपी ने कहा कि आने वाला साल कम चुनौतियां लेकर आएगा।

By Monika MinalEdited By: Published: Sat, 16 Dec 2017 04:45 PM (IST)Updated: Sat, 16 Dec 2017 05:29 PM (IST)
कम चुनौतियों वाला होगा 2018, कश्मीर में जारी रहेगा ऑपरेशन ऑल आउट: डीजीपी
कम चुनौतियों वाला होगा 2018, कश्मीर में जारी रहेगा ऑपरेशन ऑल आउट: डीजीपी

जम्मू (प्रेट्र)। जम्मू कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद्य ने शनिवार को नये साल में घाटी के लिए सकारात्मक उम्मीद जताते हुए कहा कि यहां हालात सामान्य हो रहे हैं इसलिए 2018 में मुश्किलें कम होने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, आतंकियों को खत्म करने के लिए सुरक्षा बलों ने ऑपरेशन ऑल-आउट शुरू किया और यह तब तक जारी रहेगा जब तक राज्य में पूरी तरह शांति न हो जाए। पुलिस महानिदेशक इस वर्ष ऑपरेशन के तहत 200 आतंकियों के मारे जाने के बाद राज्य में संभावित प्रभाव पर पूछे जाने वाले सवाल का जवाब दे रहे थे।

loksabha election banner

डीजीपी ने कहा,’जल्द ही कश्मीर के लोग शांति महसूस करेंगे। सफलता का श्रेय सुरक्षाबलों के जवानों और अधिकारियों को जाता है जिन्होंने ऑपरेशन के दौरान कड़ी मेहनत की, विशेषकर जो शहीद हुए।‘ दूसरे सवाल के जवाब में वैद्य ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि अगला साल इस तरह की चुनौतियों वाला होगा। नया साल बेहतर होगा। रियासी जिले के कटरा टाउन में सीसीटीवी कैमरे इंस्टॉल करने के प्रस्ताव पर वैद्य ने कहा वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए यह फैसला लिया गया है।

हर वर्ष एक करोड़ से अधिक श्रद्धालु वैष्णो देवी आते हैं और सीसीटीवी इंस्टॉल करने का फैसला उनकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। ड्रग तस्करी के प्रति चिंता जताते हुए उन्होंने लोगों से सहयोग की अपील की। जम्‍मू पुलिस अस्पताल द्वारा आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा, अच्छी स्वास्थ्य सुविधा से अधिक अच्छा पुलिस जवानों के लिए कोई और सुविधा नहीं हो सकती। उन्होंने आगे कहा, ‘हमारा सपना पुलिस अस्पताल के लिए स्वतंत्र बिल्डिंग का है। नई बिल्डिंग के लिए हमारे पास एक अच्छी योजना है। हम इसके लिए वित्तीय व्यवस्था को देख रहे हैं।‘

यह भी पढ़ें: भारतीय सेना की जबरदस्त उपलब्धि, इस साल मार गिराए 200 आतंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.