Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 20 Jul 2018 08:53 AM (IST)Updated: Fri, 20 Jul 2018 10:22 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

संसद के मानसून सत्र में मोदी सरकार आज विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेगी। सुबह पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि आज अहम दिन है। पूरे देश की नजर हम पर है। वहीं दिल्ली यूनीवर्सिटी का आज से नया सत्र शुरू हो रहा है।जरूरी चीजों को लेकर आज आम आदमी को दिक्कतों को सामना करना पड़ सकता है। अलग अलग मांगों को लेकर ट्रक और बस ऑपरेटर्स ने आज चक्का जाम करने का एलान किया है। बात की जाए आज के कार्टून की, अविश्वास प्रस्ताव पर बेहद प्रभावी ढंग से सियासी दलों पर कटाक्ष किया गया है।

loksabha election banner

 1-अविश्वास प्रस्ताव से पहले PM मोदी बोले- लोकतंत्र के लिए महत्‍वपूर्ण दिन, पूरा भारत हमें देख रहा...!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आज संसद में पहली बार अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना पड़ेगा। एनडीए के पास संख्याबल है इसमें कोई दो राय नहीं है। लेकिन भाजपा और कांग्रेस दोनों इस मौके को अगामी 2019 लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए भुनाने की कोशिश करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में नंबर गेम में कमजोर विपक्ष मोदी सरकार को शब्‍दों के तीर से घायल करने की पूरी कोशिश करेगा। पीएम मोदी को भी इस बात का आभास है, इसलिए उन्‍होंने ट्वीट कर सांसदों से सकारात्मक भूमिका की उम्मीद की है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-DU में आज सत्र का पहला दिन , 56 हजार छात्र-छात्राओं के पहुंचने की उम्मीद

दिल्ली विश्वविद्यालय में लगभग ढाई महीने से चल रही दाखिला प्रक्रिया के बाद शुक्रवार से शैक्षणिक सत्र 2018-19 की शुरुआत हो रही है। इस दौरान डीयू के कॉलेजों में 56 हजार छात्र पहुंचेंगे। पहले दिन छात्रों को कॉलेजों के इतिहास और उनके कोर्स के बारे में बताया जाएगा। साथ ही रैगिंग के खिलाफ जागरूकता भी फैलाई जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-ट्रकों और बसों की हड़ताल आज से, जरूरी चीजों की आपूर्ति पर पड़ सकता है असर

मांगें नहीं माने जाने के विरोध में ट्रक और बस ऑपरेटर 20 जुलाई से चक्का जाम करने पर अड़ गए हैं। देशव्‍यापी हड़ताल से आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई पर असर पड़ सकता है। यह हड़ताल लंबी चली तो रोजाना इस्‍तेमाल की जाने वाली चीजों के दाम बढ़ सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र आज से, इन मुद्दों पर सरकार को घेरेगा विपक्ष

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है। मानसून सत्र में विपक्ष ने सरकार को घेरने की पूरी तैयारी की है। राजद के भाई वीरेंद्र ने कहा कि कानून व्‍यवस्‍था का मुद्दा सबसे बड़ा है। विरोध के और भी कई मुद्दे हैं। विपक्ष ने सरकार पर सूखे की आशंका को लेकर समय रहते तैयारी नहीं करने का आरोप लगाया है। विपक्ष राज्‍य को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग रखेगा। विपक्ष नीतीश कुमार की सरकार को शराबबंदी कानून में संशोधन के बहाने भी घेरेगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-जियो का मानसून हंगामा कल से, 49 रुपये में 1 महीने तक सब कुछ फ्री

आप भी अगर 501 रुपये में रिलायंस जियो फोन का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। कल यानी शनिवार की शाम 5.01 बजे से जियो का मानसून ऑफर शुरू हो रहा है, जिसके तहत आप सिर्फ 501 रुपये में जियो का 4जी फीचर फोन जियो फोन खरीद सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-यूपीः शाहबेरी इमारत हादसे में 9 शव निकाले गए, अब किसी के जिंदा होने की उम्मीद नहीं

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित शाहबेरी गांव में मंगलवार रात धराशायी दो इमारतों के मलबे से एक और शव निकाला गया। मामले में पुलिस ने दो अन्य आरोपितों को भी गिरफ्तार किया है। एनडीआरएफ की टीम को मलबे में अब किसी के जिंदा होने की उम्मीद नहीं बची है। जिसे देखते हुए बृहस्पतिवार को मलबा हटाने के काम में तेजी लाई गई। मेरठ मंडल कमिश्नर अनीता मेश्राम व जिलाधिकारी बीएन सिंह ने घटनास्थल पर पहुंचकर मुआयना किया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-महाराष्ट्र: दुग्ध उत्पादक किसानों का आंदोलन समाप्त, दूध की कीमत 25 रुपये प्रति लीटर घोषित

महाराष्ट्र में दुग्ध उत्पादक किसानों का आंदोलन समाप्त हो गया है। राज्य सरकार की दूध की कीमत 25 रुपये प्रति लीटर की घोषणा के बाद दूध उत्पादक किसानों ने अपना आंदोलन रोक दिया है।नई दर 21 जुलाई से लागू होगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-ओलंपियन मो. शाहिद की पत्नी पदक वापस करने के लिए आज दिल्ली के लिए रवाना

मास्को ओलंपिक 1980 में भारत को हॉकी में स्वर्ण पदक दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले पद्मश्री मोहम्मद शाहिद की पत्नी शुक्रवार को शिव गंगा एक्सप्रेस से दिल्ली रवाना होंगी। वहां पर वह कई नामी-गिरामी खिलाडि़यों के साथ प्रधानमंत्री से मिलेंगी और मोहम्मद शाहिद को अब तक मिले सभी पुरस्कार वापस कर देंगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-चमोली के मलारी में बादल फटा, भूस्खलन से डेरों में पांच मजदूर दबे

उत्तराखंड में बारिश आफत बनती जा रही है। चमोली जिले के मालारी क्षेत्र में देर रात भारी बारिश के दौरान बादल फटने से बीआरओ के मजदूरों के डेरे दब गए। इसमें पांच मजदूरों के दबे होने की सूचना है। दो मजदूरों के शव निकाल लिए गए हैं। वहीं, बारिश से चारधाम यात्रा मार्गों के बंद होने व खुलने का सिलसिला जार है। मौसम विभाग ने शनिवार से भारी बारिश की चेतावनी दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 10-भारतीय शेयर बाजार की दबाव में शुरुआत, मेटल शेयर्स में बिकवाली

संसद में अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत दबाव में हुई है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का इंडेक्स सेंसेक्स 19 अंक चढ़कर 36371 के स्तर पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का इंडेक्स निफ्टी 5 अंक की मामूली बढ़त के साथ 10961 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। सबसे ज्यादा गिरावट भारती एयरटेल और वेदांता लिमिटेड के शेयर्स में हुई है। भारती एयरटेल 1.06 फीसद की कमजोरी के साथ 341.40 के स्तर पर और वेदांता लिमिटेड 2.57 फीसद की गिरावट के साथ 202.95 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप इंडेक्स 0.44 फीसद और स्मॉलकैप 0.35 फीसद की गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.