Move to Jagran APP

टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

देशभर में आज ईद मनाई जा रही है। रमजान के महीने में ऑपरेशन बंद रखने के बाद सुरक्षा एजेंसियां दोहरी ताकत के साथ आतंकियों के सफाए में जुट जाएंगी।

By Tilak RajEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 10:27 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 11:27 AM (IST)
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

देशभर में मनाया जा रहा है ईद का त्‍योहार, राष्‍ट्रपति और PM ने देशवासियों को दी बधाई

loksabha election banner

देशभर में आज ईद मनाई जा रही है। ईद-उल-फितर के मौके पर दिल्ली में जामा मस्जिद पर हजारों लोगों ने ईद की नमाज पढ़ी और एक दूसरे को मुबारकबाद दी। मुंबई में भारी बारिश के बीच लोगों ने ईद की नमाज पढ़ी। कश्‍मीर घाटी में भी शांति रही और लोगों ने मस्जिदों में जाकर नमाज अदा की। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को ईद की बधाई दी है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

घाटी से होगा आतंक का सफाया, अभियान को पीएम मोदी ने दी मंजूरी

रमजान के महीने में ऑपरेशन बंद रखने के बाद सुरक्षा एजेंसियां दोहरी ताकत के साथ आतंकियों के सफाए में जुट जाएंगी। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक महीने तक आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन बंद रहने के दौरान घाटी के सुरक्षा हालात की जानकारी दी। राजनाथ सिंह ने प्रधानमंत्री को बता दिया कि सुरक्षा एजेंसियां नए सिरे से ऑपरेशन ऑलआउट शुरू करना चाहती हैं। प्रधानमंत्री के साथ विचार-विमर्श के बाद हुए फैसले के बारे में राजनाथ सिंह रविवार को एलान कर सकते हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

नवाज के घर इस बार नहीं है ईद की खुशी, कुलसुम को लेकर बनी हुई है चिंता

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के घर पर ईद की खुशी इस बार दिखाई नहीं दे रही है। वजह है कुलसुम नवाज के ऊपर मंडराता बुरा साया। लंदन के अस्‍पताल में नवाज शरीफ की पत्‍नी कुलसुम नवाज की हालत बेहद खराब है। गुरुवार को उन्‍हें दिल का दौरा पड़ने के बाद वेंटिलेटर पर रखा गया है। फिलहाल नवाज और उनकी बेटी मरियम दोनों ही लंदन में कुलसुम के पास हैं, लेकिन उनकी हालत को लेकर लगातार चिंता बनी हुई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

इराकियों ने तोड़ी परंपरा, इस बार बंदूक के साथ नहीं मनाई जाएगी ईद

इराक के शहर मोसुल में लंबे समय से परंपरा है कि बच्चे ईद-उल-फितर पर पटाखे और खिलौने वाली बंदूक के साथ खेलते हैं और अपनी बहनों और दादा-दादी को उससे डराते हैं। लेकिन अब इराकियों ने इस परंपरा को न मनाने का फैसला किया है। जिहादियों के तीन साल के शासन के दौरान, प्राथमिक विद्यालय बच्चों से गणित में अक्सर गोलियों और ग्रेनेड की गिनती कराई जाती थी, वहीं युवाओं को फ्रंटलाइन युद्ध के लिए प्रशिक्षित किया जाता था। आइएस के कब्जे से निकलने के बाद वह लोग शांति चाहते हैं, इसलिए अब वह नहीं चाहते कि उनके बच्चे बंदूक से खेलें।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यो-यो टेस्ट में विराट कोहली पास, अंबाती रायुडू फेल

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के साथ मिलकर शुक्रवार को फिटनेस परीक्षण के लिए होने वाला यो-यो टेस्ट पास कर लिया है। इसी के साथ 27 जून से शुरू होने वाले ब्रिटेन दौरे में उनकी उपलब्धता तय हो गई है। आइपीएल के दौरान गर्दन में लगी चोट से उनकी इंग्लैंड दौरे की तैयारियों को करारा झटका लगा था, क्योंकि उन्हें इसके कारण इस महीने काउंटी चैंपियनशिप में सरे के लिए सुनियोजित योजना से हटने को बाध्य होना पड़ा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

चार दिन के अनशन के बावजूद सत्येंद्र जैन का बढ़ गया वजन, यह किसी चमत्कार से कम नहीं

इसे संयोग कहें या चमत्कार, लेकिन पिछले चार दिन से अनशन पर चल रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का वजन बढ़ रहा है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी तीन दिन से अनशन पर होने के बावजूद एकदम फिट हैं। आलम यह है कि डॉक्टर भी हैरान तो हैं, लेकिन जांच रिपोर्ट जारी करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

पहाड़ पर भी धूल भरी हवा का कहर, चंडीगढ़ में विमान सेवा बाधित; कम हुई विजिबिलिटी

उत्तर भारत में धूल भरी हवाओं का कहर जारी है। पहाड़ों का पर भी इन हवाओं ने कहर बरपाया है। राजस्थान और बलूचिस्तान (पाकिस्तान) की ओर से चली धूलभरी गर्म हवाओं ने हिमाचल प्रदेश में भी लोगों को परेशान किया। शुक्रवार को प्रदेशभर में धूल की परत छाई रही। वहीं धूल-मिट्टी ने उत्तरारखंड पर भी चादर चढ़ा रखी है। राजस्थान, पंजाब, हरियाणा व दिल्ली में भी धूलभरी हवा कहर बरपा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बिहार कांग्रेस को जल्द मिलेगा स्थाई अध्यक्ष,18 को MLA संग राहुल करेंगे बैठक

लोकसभा चुनाव की शुरू होती सरगर्मी के बीच कांग्रेस प्रदेश स्तर पर अपनी ताकत के आकलन में जुट गई है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी स्वयं इस बात की जानकारी लेने में जुट गए हैं कि किस प्रदेश में पार्टी को अतिरिक्त सपोर्ट की दरकार है। प्रदेश में वर्तमान स्थिति में कांग्रेस कहां खड़ी है और यदि कुछ कमियां हैं तो उन्हें कैसे दूर किया जा सकता है। राहुल गांधी ने सबसे पहले बिहार के ताजा राजनीतिक हालात से परिचित होने के लिए विधायक और पदाधिकारियों को दिल्ली तलब किया है। 18 जून को वे बिहार के नेताओं संग आगामी लोकसभा चुनाव, संगठन की ताकत और प्रदेश के स्थायी अध्यक्ष के मसले पर बातचीत करेंगे।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

ईद पर UP में सक्रिय हो गई कांग्रेस, मुरादाबाद में अजहर तथा मेरठ में नगमा ने अदा की नमाज

मिशन 2019 के तहत लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी तैयारी में लगी कांग्रेस ने ईद पर ही अपना अभियान तेज कर दिया है। मुरादाबाद से कांग्रेस से सांसद रहे क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन लंबे समय बाद पीतलनगरी पहुंचे तो ईद पर मेरठ में कांग्रेस नेत्री नगमा ने ईद की नमाज अदा की।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

बेटी संग जन्मदिन मनाने पर भय्यू महाराज से नाराज थीं पत्‍नी, प्रॉपर्टी बंटवारे के लगने लगे कयास

भय्यू महाराज (उदयसिंह देशमुख) आत्महत्या केस में पुलिस ने शुक्रवार को महाराज की दो बहनों, सेवादारों, बचपन के साथियों, ड्राइवर, कंस्ट्रक्शन व्यवसायी और बेटी से सात घंटे पूछताछ की। बहनों ने बेटी कुहू व पत्नी डॉ. आयुषी के बीच चल रहे मनमुटाव के बारे में खुलकर बयान दिए। उन्होंने कहा कि दोनों ही भय्यू महाराज की मजबूरी समझने को तैयार नहीं थीं। वह उनके बीच फंस गए थे। उन्होंने मौत के लिए जिम्मेदारों पर कार्रवाई की मांग भी की। वहीं सूत्रों की मानें तो महाराज कुहू को पढ़ाई के लिए लंदन भेज रहे थे। कुहू का दोस्त साहिल पाटनी उसका वीजा बनवा रहा था।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.