Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Mon, 16 Jul 2018 09:09 AM (IST)Updated: Mon, 16 Jul 2018 10:49 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

मिशन 2019 के लिए मोदी सक्रिय हो चुके हैं। हाल ही में यूपी दौरे के बाद आज वे बंगाल में रहेंगे। बीते दिनों में सत्तारूढ़ टीएमसी और भाजपा के बीच तकरार तेजी से बढ़ी है। संसद केे मानसून सत्र के लिए विपक्ष रणनीति बनाने में जुट गया है। सरकार के लिए बड़ी चुनौती होगा सत्र को चलाना। तमाम तकरार और विवादों के बीच ट्रंप और पुतिन मुलाकात करेंगे। इस पर दुनिया भर की निगाहें टिकी हैं। एक महीने से ज्यादा चला फुटबाल का महाकुंभ खत्म हो गया है। फ्रांस अब इस खेल का चैंपियन है। आगे है, किसानों के लिए सरकार द्वारा बढ़ाए गए समर्थन मूल्य पर एक बेहतरीन व्यंग्य दर्शाता हुआ आज का कार्टून।

loksabha election banner

 

1- ममता के गढ़ में गरजेंगे मोदी, किसानों को बताएंगे सरकार केे काम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में मोदी की यह पहली रैली है। इस दौरान प्रधानमंत्री केंद्र सरकार द्वारा चार वर्षों में किसानों के लिए किए विकास कार्यों के बारे में पश्चिम बंगाल के लोगों को बताएंगे। सभा में पीएम मोदी का किसानों द्वारा अभिनंदन किया जाएगा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-मानसून सत्र के लिए रणनीति बनाने में जुटा विपक्ष, आज होगी अहम बैठक

मानसून सत्र में विभिन्न मुद्दों पर सरकार को घेरने की संयुक्त रणनीति बनाने के लिए विपक्ष सोमवार को बैठक करेगा। राज्यसभा उपसभापति पद के लिए संयुक्त प्रत्याशी के नाम को अंतिम रूप देना बैठक के एजेंडे में शीर्ष पर है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-थराली में बादल फटा, 10 दुकान और कई वाहन बहे; भारी बारिश की चेतावनी

पर्वतीय जिलों में बारिश आफत बनती जा रही है। चमोली जिले के थराली में बादल फटने से दस दुकानों के साथ ही करीब दस वाहन बह गए। चारधाम यात्रा मार्ग बार-बार अवरुद्ध हो रहे हैं। वहीं, मौसम विभाग ने आगामी 24 घंटे तक सात जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी है। इसे देखते हुए पिथौरागढ़ के स्कूलों में आज छुट्टी घोषित की गई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-हेलसिंकी में आज पुतिन से मिलेंगे ट्रंप, दुनियाभर की निगाहें टिकीं

जून महीने में दुनियाभर के कूटनीतिक विशेषज्ञों की नजरें सिंगापुर की ओर लगी हुई थीं। 12 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन से ऐतिहासिक बैठक कर रहे थे। अब एक माह बाद हेलसिंकी का नंबर है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-कांग्रेसी मित्रों, चिट्ठियों से प्रसन्न नहीं होंगे महाकाल, सेवा और साधना करो : शिवराज

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान कांग्रेस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेस के मित्रों से कहना चाहता हूं कि चिट्ठियों से भगवान महाकाल प्रसन्न नहीं होते। सेवा, साधना और पूजा-अर्चना करो, तभी महाकाल प्रसन्न होंगे। कांग्रेस के मित्र मेरा विरोध करते हैं, लेकिन इससे बात बनने वाली नहीं है। हम समृद्ध मध्य प्रदेश का लक्ष्य लेकर एक बार फिर जनता के बीच जा रहे हैं। इस बार भी मेरे ही नेतृत्व में सरकार बनेगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-मुन्ना बजरंगी के फोन तथा डायरी में हैं दहशत के राज, बेनकाब हो सकते हैं सफेदपोश

पूर्वांचल के माफिया डॉन मुन्ना बजरंगी की नौ जुलाई को बागपत जेल में हत्या के राज उसके स्मार्ट फोन और डायरी में छिपे हैं। दहशत की दुनिया के सनसनीखेज राज उच्च अधिकारी काल डिटेल खंगालने के साथ डायरी पढऩे में जुटे हैं। डायरी के राज से माना जा रहा है यूपी से मुंबई तक के सफेदपोश बेनकाब हो सकते हैं। इसके साथ ही पुलिस मुन्ना के शार्प शूटर तक पहुंच सकती है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-एयर होस्टेस की मौत में नया खुलासा, शादी से पहले पति ने छिपाया था एक अहम राज

दक्षिणी दिल्ली पॉश इलाके पंचशील पार्क में एयर होस्टेस अनीशिया बत्रा की दूसरी मंजिल से संदिग्ध हालात में मौत का मामला गरमाता जा रहा है। एक ओर जहां अनीशिया के पति मयंक सिंघवी के मुताबिक, एयर होस्टेस ने छत से कूदकर आत्महत्या की है, वही अनीशिया के भाई करन बत्रा को शक है कि उनकी बहन की हत्या की गई है। अब यह बात भी सामने आ रही है कि मयंक ने एक और शादी की थी, लेकिन यह बात अनीशिया और उसके परिजनों से छिपाई गई थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-हैरी केन ने जीता गोल्डन बूट तो लुका मॉड्रिक को मिला गोल्डन बॉल का खिताब

फीफा वर्ल्ड कप 2018 का फाइनल मैच क्रोएशिया और फ्रांस के बीच खेला गया। इस मैच में फ्रांस ने क्रोएशिया को 4-2 से हराकर खिताब पर दूसरी बार अपना कब्जा जमाया। पूरे विश्व कप के दौरान सबकी नजर जहां विजेता पर थी वहीं गोल्डेन बूट, गोल्डन बॉल व गोल्डन ग्लव्स किसे मिलेगा इस पर भी फुटबॉल फैंस की नजरें टिकी थीं।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-पुतिन से मुलाकात से पहले रूस, ईयू और चीन के लिए ये क्‍या बोल गए ट्रंप

जून में दुनियाभर के कूटनीतिक विशेषज्ञों की नजरें सिंगापुर की ओर लगी हुई थीं। 12 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग-उन से ऐतिहासिक बैठक कर रहे थे। एक माह बाद अब फिनलैंड की राजधानी हेलसिंकी का नंबर है जहां सोमवार यानि आज ट्रंप रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मिलने वाले हैं। लेकिन इस मुलाकात से पहले उन्होंने रूस, योरपीय यूनियन (ईयू) और चीन को दुश्मन करार दे दिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-जानिए, भारत में इंटरनेट स्पीड कम होने की दो बड़ी वजहें, पड़ोसी मुल्‍कों से पीछे हैं हम

इंटरनेट स्पीड के मामले में फिलहाल हम अपने पड़ोसी देश श्रीलंका और पाकिस्तान से भी पीछे हैं। ब्रिटेन की इंटरनेट स्पीड टेस्टर कंपनी ओपनसिग्नल के मुताबिक भारत की 4G डेटा स्पीड भारत के मुकाबले दोगुनी तेज है। ये देश विकसित बाजारों के मामले में भले ही पीछे हो, लेकिन इंटरनेट स्पीड के मामले में ये दुनिया अग्रणी देशों के करीब हैं। अगर दुनिया अग्रणी देशों में इंटरनेट उपभोक्ताओं को मिल रही स्पीड की बात करें, तो अमेरिका, यूके और जापान में बेहतरीन स्पीड मुहैया हो रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.