सीतामढ़ी,जागरण संवाददाता। सीतामढ़ी जंक्शन पर रेलवे कैंटीन के संचालक अरुण कुमार सिंह (70) की चाकू गोदकर हत्या कर दी गई है। कैटरर अरुण कुमार शिवहर जिले के पिपराही थाने के धनकौल गांव के रहने वाले थे। वे लंबे अरसे से कैटरिंग व्यवसाय से जुड़े हुए थे तथा सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर ठेला, खोमचा के साथ और भी कई स्टॉल उनके थे। मंगलवार रात अपनी कैंटीन के अंदर सो रहे थे। रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर हत्या की वारदात से सनसनी फैल गई है। आरपीएफ एवं जीआरपी की सक्रियता पर सवाल उठ रहे हैं।

आरपीएफ इंस्पेक्टर और जीआरपी प्रभारी घटनास्थल पर छानबीन कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि कैंटीन के अंदर उसमें काम करने वाली एक महिला भी हाल में सो रही थी, जबकि कैटरर अरुण कुमार अपने कक्ष भंडार सह कार्यालय में रोजाना की भांति सो रहे थे। रात में घटना के बाद दो लड़कों को मास्क लगाकर भागते हुए स्टेशन पर मौजूद किसी व्यक्ति ने देखा भी है। आरपीएफ का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर मौजूद सीसीटीवी कैमरे से हमलावर की शिनाख्त करने की कोशिश की जाएगी। 

सोनबरसा में यूरिया लदी तीन पिकअप वैन जब्त, चालक गिरफ्तार

सोनबरसा। एक ओर जिले में यूरिया की कमी से हाहाकार मचा है वही सीमावर्ती क्षेत्र में कालाबजारी व तस्करी का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है । सोमवार की देर रात भुतही ओपी प्रभारी ने कालाबजारी के लिए यूरिया ले जा रहे तीन पिकअप वैन को पकड़ा। उसके चालक को हिरासत में ले लिया। पुलिस द्वारा यूरिया की कागजात की मांग की गई। चालक द्वारा कोई कागजात चालक नहीं दिखाया गया । ओपी प्रभारी रविकांत कुमार ने तीनों चालक सहित पिकअप वैन को थाना ले आए। वही थानाध्यक्ष सुबोध कुमार ने करीब 6 बजे सुबह इसकी जानकारी जिला कृषि पदाधिकारी को दी। सूचना पर अनुमंडल कृषि पदाधिकारी राजेश कुमार थाना पर पहुंचकर खाद की जांच की सभी पिकअप भान पर कुल 181 बोरा उत्तम यूरिया पाया गया । जिसकी कोई कागजात प्रस्तुत नही किया गया।

पूछताछ के दैरान चालक ने पदाधिकारी को बताया की मालिक जहां भेजते हैं वहां हमलोग खाद लेकर जाते हैं । हालकि चालक द्वारा खाद भेजने वाले मालिक का नाम नहीं बताया गया। अनुमंडल पदाधिकारी ले लिखित बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें पिकअप वैन संख्या बी आर ओ 6 जी डी / 5007 के चालक बथनाहा पूर्वी वार्ड संख्या - 2 के निवासी इंद्र राय का पुत्र धर्मनाथ राय , बीआरओ 6जी ई / 8573 के चालक डुमरा थाना क्षेत्र के बलुआ गांव निवासी राम सागर सिंह का पुत्र संतोष कुमार व बीआरओ 6जी डी / 9959 के चालक कन्हौली थाना क्षेत्र के फुलकाहा गांव निवासी स्व आनंद नायक का पुत्र सिकन्दर नायक सहित पिकअप वैन के ऑनर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। वही जब्त खाद की सुरक्षा को लेकर पदाधिकारी ने सोनबरसा बिक्रेता लाल बाबू नायक को जिम्मेदारी पर दी है। सूत्रों की माने तो पिछले एक महीनों से दूसरे जिले से खाद माफिया द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र सोनबरसा व कन्हौली क्षेत्र में 500 रुपये में पहुंचाकर भेजता है और कालाबजारी करने वाला बिक्रेता किसानों से अधिक दाम पर बेचता है ।

Edited By: Ajit Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट