Move to Jagran APP

Salman Khan के घर फायरिंग मामले में नया मोड़, Mumbai Police को Bihar में मिल गया केस का बड़ा लिंक!

Salman Khan News आरंभिक जांच में विक्की और सागर से गहरा ताल्लुक रखने वाली गांव की एक महिला के खाते में संदिग्ध लेनदेन का मामला पाया गया है। इतना ही नहीं एक अन्य युवक के भी खाते में पैसा का लेनदेन हुआ है। सूत्रों के अनुसार यह राशि एक खाते में डेढ़ लाख और दूसरे में करीब चार लाख हो सकती है।

By Prabhat Mishra Edited By: Rajat Mourya Published: Wed, 17 Apr 2024 05:33 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 05:33 PM (IST)
Salman Khan के घर फायरिंग मामले में नया मोड़, Mumbai Police को Bihar में मिल गया केस का बड़ा लिंक!

जागरण संवाददाता, नरकटियागंज (पश्चिम चंपारण)। Salman Khan House Firing अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित घर पर फायरिंग में पश्चिम चंपारण के मसही गांव निवासी विक्की गुप्ता और सागर पाल की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच (मुंबई पुलिस) ने जांच तेज कर दी है।

loksabha election banner

बीते सोमवार को उनके स्वजनों से पूछताछ कर उन्हें मुक्त कर दिया गया, फिर मंगलवार को पटना से टीम पहुंची और नरकटियागंज एसबीआई के मुख्य शाखा में उन युवकों से जुड़े लोगों के खाते में हुई लेनदेन की जांच की।

जांच के दौरान मसही गांव की एक महिला के खाते में संदिग्ध लेनदेन का मामला पाया गया है। इतना ही नहीं, गांव के एक युवक के खाते में भी संदिग्ध लेनदेन का मामला मिला है। हालाकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

'टीम जांच करने आई थी...'

शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बताया कि टीम जांच करने आई थी। समझा जाता है कि अभिनेता सलमान खान के घर पर फायरिंग मामले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के लेते ही युवकों की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच उसकी तह तक जाने में जुट गई।

सोमवार को क्राइम ब्रांच दिन में करीब 4 बजे नरकटियागंज पहुंची। उसके बाद स्थानीय गौनाहा, सहोदरा, शिकारपुर समेत चार थानों की पुलिस के साथ जांच टीम मसही गांव पहुंची। गिरफ्तार युवकों के स्वजनों को पूछताछ के लिए गौनाहा थाने ले जाया गया। फिर पूछताछ के बाद उन्हें मुक्त कर दिया गया।

एक महिला के खाते में संदिग्ध लेनदेन

आरंभिक जांच में विक्की और सागर से गहरा ताल्लुक रखने वाली गांव की एक महिला के खाते में संदिग्ध लेनदेन का मामला पाया गया है। इतना ही नहीं, एक अन्य युवक के भी खाते में पैसा का लेनदेन हुआ है। सूत्रों के अनुसार, यह राशि एक खाते में डेढ़ लाख और दूसरे में करीब चार लाख हो सकती है। ये रुपये किनके द्वारा इन दोनों के खाते में भेजे गए और फिर ट्रांसफर किए गए। इसकी जांच हो रही है।

जांच टीम के पास ऐसी सूची भी उपलब्ध है, जिसके आधार पर वह कुछ अन्य बैंकों में भी पहुंच सकती है। इस मामले में गिरफ्तार विक्की और सागर के करीबियों की जांच की जा रही है। चर्चा के अनुसार, शूटर विक्की और सागर के सबसे करीबी गांव का एक युवक और मोती महतो का पुत्र अंकित कुमार और एक महिला दोनों नेपाल चले गए हैं।

क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने उनके परिवार के सदस्यों को उन्हें घर बुलाने के लिए कहा है। इधर, मुखिया प्रतिनिधि सोवालाल ने बताया कि मंगलवार की शाम मुंबई पुलिस क्राइम ब्रांच के एक सीनियर ऑफिसर का फोन आया। बताया गया कि टीम जांच कर रही है। उसमें सहयोग करने के लिए हमसे बोला गया है। मुखिया प्रतिनिधि ने बताया कि जांच में मेरे तरफ से पूरा सहयोग किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- 'Chirag Paswan ने अपने जीजा जी को...', ये क्या बोल गए तेजस्वी यादव; 'चाचा' नीतीश को भी खूब सुनाया

ये भी पढ़ें- Salman Khan के घर पर गोली चलाने वालों को सलीम खान ने बताया 'जाहिल', बेटे को धमकाने पर कही ये बात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.