Move to Jagran APP

Terrorist Attack in Anantnag: अनंतनाग में आतंकी हमला, पकौड़े का ठेला लगाने वाले प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या

जम्मू-कश्मीर में दो दिन बाद लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है। इसको लेकर सुरक्षा दुरुस्त है। लेकिन इसके बावजूद आतंकी इलाके में शांति भंग करने की कोशिश कर रहे हैं। बुधवार को अनंतनाग ( Anantnag Terrorist Attack) में आतंकियों के हमले में एक प्रवासी श्रमिक जख्मी हो गया है। जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Published: Wed, 17 Apr 2024 09:43 PM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2024 11:34 PM (IST)
Terrorist Attack in Anantnag: अनंतनाग में आतंकी हमला, पकौड़े का ठेला लगाने वाले प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या
Anantnag Terrorist Attack: अनंतनाग में आतंकियों के हमले में प्रवासी श्रमिक की मौत।

राज्य ब्यूरो श्रीनगर। (Terrorist Attack in Anantnag Hindi News) कश्मीर में सुरक्षित, शांत एवं विश्वासपूर्ण वातावरण में चुनाव कराने के लिए किए जा रहे सुरक्षा प्रबंधो के बीच आतंकियों ने बुधवार को जबलीपोरा, अनंतनाग में एक प्रवासी श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी।

loksabha election banner

बीते एक सप्ताह में दक्षिण कश्मीर में यह दूसरी आतंकी वारदात

किसी आतंकी संगठन ने देर रात गए तक इस वारदात की जिम्मेदारी नही ली थी, लेकिन पुलिस सूत्रों के अनुसार यह कारस्तानी लश्कर-ए-तैयबा का हिट स्क्वाड कहे जाने वाले द रजिस्टेंस फ्रंट टीआरएफ की हो सकती है। बीते एक सप्ताह में दक्षिण कश्मीर में यह दूसरी आतंकी वारदात है।

इससे पूर्व आठ अप्रैल को शोपियां में उत्तराखंड का एक टैक्सी चालक आतंकी हमले में गंभीर रूप से जख्मी हुआ था। आज हुई प्रवासी श्रमिक की हत्या को कश्मीर में चुनावी प्रक्रिया में खलल डालने और लोगों में भय पैदा कर उन्हें मतदान की प्रक्रिया से दूर रखने के आतंकी षडयंत्र का हिस्सा माना जा रहा है।

प्रशासन ने बाहरी श्रमिकों की सुरक्षा बढ़ाने का दिया निर्देश

अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र में सात मई को मतदान होने जा रहा है जबकि इस क्षेत्र के लिए नामांकन का अंतिम तिथि 19 अप्रैल है। इस वारदात के बाद प्रदेश प्रशासन ने पुलिस व अन्य सभी सुरक्षा एजेंसियों के वादी में अपने-अपने कार्याधिकार क्षेत्र में रहने वाले अल्पसंख्यकों और बाहरी श्रमिकों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ें: Jammu Crime News: सावधान! फोन पर बातों-बातों में निजी जानकारी देना पड़ा भारी, एक झटके में बैंक खाते से 50 हजार छूमंतर

मजदूर लगाता था पकौड़े का ठेला

अनंतनाग से मिली जानकारी के अनुसार, बीजबेहाड़ा के पास बिलाल कालौनी जबलीपोरा में आज सूर्यास्त के बाद आठ बजे के करीब स्वचालित हथियारों से लैस दो से तीन आतंकी आए। उन्होंने पकौड़े का ठेला लगाने वाले एक प्रवासी पर नजदीक से गोलियां दागी। गोलियों की आवाज से वहां हड़कंप मच गया और वहां आस-पास मौजूद लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे।

जीएमसी अस्पताल अनंतनाग में इलाज के दौरान

इसका फायदा आतंकियों ने भी उठाया और वह भी वहां से फरार हो गए। गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती इलाके में गश्त कर रहे सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंचे। उन्होंने उसी समय पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए प्रवासी नागरिक को उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल अनंतनाग पहुंचाया। जहां कुछ ही देर बाद उसकी मृत्यु हो गई।

उसकी गर्दन में दाएं तरफ और पेट में गाेलियां लगी थी। संबधित अधिकारियों बताया कि आतंकी हमले में मारे गए प्रवासी नागरिक का नाम राजा शाह पुत्र शंकर शाह है और वह बिहार का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर मौजूद कुछ लोगों से पूछताछ की गई है।

जबलीपोरा और आसपास के इलाकों में चलाया तलाशी अभियान

जबलीपोरा और उसके साथ सटे इलाकों में तलाशी अभियान भी चलाया गया है। घायल श्रमिक का नाम राजा शाह पुत्र शंकर शाह है और वह बिहार का रहने वाला बताया जा रहा है। यह वारदात जबलीपोरा इलाके में हुई है। श्रमिक के गर्दन और पेट में गोलियां लगी हैं। उसकी मृत्यु हो गई है। यह जबलीपोरा इलाके में पकौड़े का ठेला लगाता था।

यह भी पढ़ें: Jammu News: सुरक्षा बलों को गुरसाई इलाके में सर्च ऑपरेशन के दौरान मिला IED, लोकसभा चुनाव से पहले बताई बड़ी सफलता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.